कभी इस एक्ट्रेस ने भी दिया था क्रिकेटर को दिल, जानें

बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर में दोस्ती होना या शादी होना कोई बड़ी बात नही मानी जाती है। काफी वक़्त से ही ये देखा गया है कि इनकी दोस्ती इतनी चर्चित होती है कि बात शादी तक पहुंच जाती है। कभी क्रिकेटर अजय जडेजा और बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का भी अफेयर बहुत चर्चित हुआ था। बात यहां तक पहुंची की शादी के भी कयास लगाए जाने लगे थे लेकिन फिर इनकी शादी हो नही सकी।

कई दशकों से बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया का पुराना नाता है और ये आगे भी बरकरार रहने वाला है। अक्सर कोई ना कोई क्रिकेटर किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस को डेट कर रहा होता है और अचानक दोनों की शादी की भी खबरें सुनने को मिल जाती हैं। फिर बात चाहे छोटे नवाब यानि सैफ अली खान के माता-पिता शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की प्रेम कहानी की हो या विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की शादी की। बता दें कि 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और टीम इंडिया के हैंडसम उप-कप्तान अजय जडेजा की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प रही। उस दौर में दोनों के नाम की खूब चर्चा हुआ करती थी। जहां एक तरफ माधुरी की अदाओं पर पूरा हिंदुस्तान मरता था तो वहीं दूसरी तरफ अजय पर भी लाखों लड़कियां फिदा थीं, मगर सब को छोड़ दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे। दरअसल, दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत एक मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान हुई। जडेजा और माधुरी साथ में एक फेमस मैग्जीन के कवर पेज पर नजर आए जिसके बाद उनके अफेयर की चर्चा होने लगी।

BCCI कोविड-19 कार्यबल के अध्यक्ष पद के लिए इस प्लेयर को…

दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल थे और साथ में जीवन बिताने का फैसला भी कर चुके थे, मगर जैसा कि अक्सर प्यार करने वालों के साथ होता है, परिवार की तलवार बीच में आ गई। खबरों की मानें तो अजय जडेजा का परिवार दोनों के रिश्ते के खिलाफ था, क्योंकि जडेजा एक शाही परिवार से हैं और माधुरी एक मिडिल क्लास गर्ल, इसी वजह से जडेजा का शाही परिवार दोनों की शादी के खिलाफ था। परिवार के साथ जडेजा भी बगावत नहीं कर पाए और दोनों का रिश्ता धीरे-धीरे दम तोड़ने लगा। बाद में साल 1999 में अजय जडेजा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा और उन्हें मैच फिक्सिंग का दोषी करार दिया गया। इस घटना से पूरा देश उनके खिलाफ हो गया था, जिसके बाद माधुरी ने भी जडेजा का साथ छोड़ दिया, क्योंकि अब माधुरी का परिवार भी इस रिश्ते के खिलाफ हो चुका था।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है