यात्रीगण यात्रा से पहले जान लें, 1 October से होने जा रहा है ये बदलाव

0
59

आप भी अगर यात्रा के लिए करते हैं ट्रेन का इस्तेमाल तो आपको ये ख़बर ज़रूर जान लेनी चाहिए कि 1 October से Railway कुछ बदलाव करने जा रही है। त्योहारी सीजन में यात्रा की आस लगाए बैठे यात्रियों के लिए Railway के नए नियम जानना बेहद ज़रूरी है कि Railway का नया टाइम टेबल जारी होने वाला है।

1 October से Railway का नया टाइम टेबल जारी होने वाला है, जिसे लेकर तैयारियां तेज़ कर दी गई हैं। Northern Railway ने तत्काल प्रभाव से 24 ट्रेनों की कैटेगरी बदलने का ऐलान किया है, दो संभवत: 1 October से आधिकारिक तौर पर लागू हो जाएगा। नया टाइम टेबल बदलने से कई गाड़ियों के आगमन/प्रस्‍थान के समय और रास्ते में उनके ठहराव के स्टेशनों पर पहुंचने की टाइमिंग में भी बदलाव होगा।

Railway हर साल एक अपना नया टाइम टेबल जारी करता है। पिछले साल Corona की वजह से Railway ने नया टाइम टेबल जारी नहीं किया था। Corona के कारण Railway में बदली किराया नीति के अब पटरी पर आने की उम्मीद है। Railway में 2 साल से ट्रेनों का टाइम टेबल भी अटका है। अब पहली October से गाड़ियों का टाइम टेबल जारी होने की संभावना है।

नए टाइम टेबल को देखते हुए Railway ने यात्रियों को सलाह दी है कि 1 October से ट्रेन से कहीं सफर करने वाले हैं तो उससे पहले उसकी टाइमिंग और स्टेशनों-रूट के बदलावों पर नजर डाल लें। इतना ही नहीं, Railway के नए टाइम टेबल से यात्रियों के पॉकेट पर भी बोझ पड़ने वाला है। माना जा रहा है कि नया टाइम टेबल रेल यात्रियों को राहत देगा और पैसेंजर ट्रेनों का स्टेटस भी बदला जा सकता है। उत्तर Railway की जिन 24 गाड़ियों की कैटेगरी में बदलाव किया गया है। दिल्ली जंक्शन-बठिंडा और दिल्ली जंक्शन-अंबाला के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें सुपरफास्ट हो जाएंगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है