beer
beer

अब 6 लीटर से ज्यादा शराब और Beer रखने पर License लेना जरूरी

Coronavirus के वक़्त Lockdown लगने पर सबसे ज़्यादा परेशान शराब पीने वाले लोग थे। घर में शराब का स्टॉक ख़त्म हो चुका था और दुकानें बंद थी। उस दिल काफी लोगों ने ये क़सम खा ली अब घर पर इतनी शराब और Beer रखेंगे ताकि महीना भर दुकान पर न जाना पड़े, लेकिन शराब के शौकीनों के लिए एक बुरी खबर है। अब 6 लीटर से ज्यादा शराब और Beer रखने पर License लेना जरूरी हो गया है।

लोगों के लिए घर में अपना बार बनाने का शौक भी महंगा होने जा रहा है और अब उन्हें इसके लिए हर साल सरकार को राजस्व देना होगा। नई आबकारी नीति के अनुसार घर में छह लीटर से ज्यादा शराब या बीयर रखने पर आबकारी विभाग से License लेना जरूरी होगा। बता दें कि License के लिए Security फीस 51,000 रुपये तय की गई है। यह License एक साल के लिए वैध होगा और आपको हर साल इसे रिन्यू कराना होगा। License रिन्यू कराने के लिए हर साल 12 हजार रुपये देने होंगे।

Farmers Protest के चलते गृह मंत्रालय ने कई इलाक़ों में Internet सेवा की बंद

Gautam Budh Nagar में ऐसे लोगों की संख्या बहुत अधिक है, जिन्होंने अपने घर में निजी बार बना रखे हैं और उसमें वह महंगी विदेशी शराब का बड़ा स्टॉक रखते हैं, जिसे वह स्टेट्स सिंबल से भी जोड़कर देखते हैं। इसके साथ ही शासन के निर्देश पर अब किसी भी शराब की दुकान पर सरकारी और ठेका शब्द नहीं लिखा जाएगा।

District Excise Officer आरबी सिंह ने बताया कि शासन से नए आदेश जारी किए हैं। इनके अनुसार अब शराब की दुकानों पर सरकारी और ठेके शब्द को प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब कहीं पर भी देशी, अंग्रेजी शराब, बीयर और भांग की दुकानों पर सरकारी और ठेका शब्द का प्रयोग नहीं किया जाएगा। इसके लिए सभी दुकान संचालकों को निर्देश किए जा रहे हैं। जिले में देशी, अंग्रेजी और बीयर की 391 दुकानें हैं और अब सभी पर ठेकों के स्थान पर दुकान लिखा जाएगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं