इन लोगों को देना होगा अब Dahej नहीं लेने का घोषणापत्र

0
159

हमेशा से कहा और सुना जाता है कि Dahej लेना और देना दोनों ही गलत बात है। बावजूद इसके लोग आज भी Dahej देते भी हैं और लेने वाले उसे मना भी नहीं करते हैं और बड़ी ख़ुशी से उसे रख लेते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा। परिवहन विभाग ने सभी चयनित चलंत दस्ता सिपाही को 10 मार्च तक संबंधित डीटीओ कार्यालय में योगदान देने का निर्देश दिया है।

परिवहन विभाग ने अपने आदेश में यह भी साफ किया है कि हर चयनित अभ्यर्थी योगदान के समय घोषणापत्र भी देंगे, जिसमें यह लिखा रहेगा कि ‘हम Dahej नहीं लेंगे’। साथ ही, अगर प्रमाणपत्र में किसी तरह की गलती होगी तो उनकी नियुक्ति को रद्द कर दिया जायेगा। इसके अलावा चयनित चलंत दस्ता सिपाही को संबंधित शैक्षणिक प्रमाणपत्र भी देना है।

परिवहन विभाग के आदेश के मुताबिक इन सभी चलंत दस्ता सिपाही के पद पर चयनित अभ्यर्थियों की चिकित्सा जांच सिविल सर्जन पटना के अंतर्गत गठित चिकित्सा पर्षद से कराई गई थी। जिसमें इन्हें अयोग्य घोषित किया गया था। इसके बाद पीएमसीएच में इनलोगों की दोबारा जांच करायी गई, जहां इन्हें योग्य पाया गया है। इस रिपोर्ट के बाद इन सभी की नियुक्ति के लिए विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें – न हो जाए ज़रा सी भी चूक, शिफ्ट लगाकर दूरबीन से सपा कर रही है EVM की निगरानी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है