जारी रहेगा ठंड का सितम, Delhi-NCR समेत इन इलाकों में हो सकती है बारिश : IMD

0
287

लगातार कई दिनों की ठंड से लोग परेशान है। धूप निकल नहीं रही है और अगर हल्की धूप निकली भी तो उसमे गर्मी नहीं होती जिस वजह से इंसानों के साथ साथ जानवरों का भी बुरा हाल है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार(21 जनवरी) रात से रविवार(23 जनवरी) सुबह तक Delhi -NCR में बारिश की आशंका जताई है।

IMD के सीनियर वैज्ञानिक के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत में बादल छाए रहेंगे, जिससे न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। IMD के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही पश्चिमी विक्षोभ के कारण NCR में भारी बारिश हुई थी। हालांकि, यह विक्षोभ पहले की तुलना में कमजोर रहेगा, जिससे हल्की से बहुत हल्की वर्षा होगी। पंजाब, हरियाणा में भी ओलावृष्टि की संभावना है।

IMD के अनुसार पूरे उत्तर भारत, राजस्थान और हरियाणा में बारिश के कारण दिन का तापमान कम रहेगा। IMD ने कहा कि नए सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ से 21 जनवरी से उत्तर-पश्चिमी भारत के इलाके प्रभावित होंगे। IMD ने अगले 2 दिनों में तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। IMD के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले दो दिनों में Rajasthan, East Uttar Pradesh, West Madhya Pradesh, Bihar, Odisha और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह में घना कोहरा छाया रहेगा। अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, Delhi, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाके शीत लहर का सामना करेंगे।

यह भी पढ़ें – Dhanush और Aishwarya Rajinikanth का रिश्ता टूटने से फैंस हुए परेशान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है