Weather Updates: यूपी-बिहार में हो सकती है Baarish, जल्द ही मिलेगी गर्मी से राहत

0
158

रोज़ रोज़ यही खबरें सामने आ रही है कि कहीं Baarish ने तबाही मचा दी है तो कहीं बाढ़ ने लेकिन यूपी-बिहार में क्या हो गया है जो यहां Baarish खफ़ा है। देश के कई राज्यों में मूसलाधार Baarish से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं, उत्तर प्रदेश और बिहार में कम Baarish से सूखाड़ का संकट गहराने लगा है। हालांकि,16 जुलाई के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान राहत देने वाला है।

उत्तरी ओडिशा पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही उत्तर प्रायद्वीपीय भारत में एक पूर्व-पश्चिम तरफ रेखा चल रही है। इससे अगले 3-4 दिनों में मध्य, दक्षिण-पश्चिम भारत और इसके आसपास के क्षेत्रों में रुक-रुक कर और गरज के साथ Baarish होने की संभावना है।

16 जुलाई के लिए जारी मौसम अपडेट्स के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान और तटीय आंध्र प्रदेश में गरज के साथ छिटपुट बौछारें पड़ने की संभावना है। उत्तर प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बिजली गिरने की संभावना है। बता दें कि ओडिशा, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग क्षेत्रों में 100 मिमी/दिन से अधिक Baarish संभव है। इन इलाकों में मंगलवार से Baarish की गतिविधियां कम हो जाएंगी। वहीं, बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिमी नमी वाली हवाओं का प्रभाव बढ़ेगा और शनिवार से एक बार फिर पूर्वोत्तर भारत में भारी Baarish की संभावना है।

यह भी पढ़ें – इस तारीख़ से लगेगा जनता को महंगाई का झटका, अंडे, फल, डेयरी प्रोडक्ट्स से लेकर इन चीज़ों पर होगा असर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है