मोदी सरकार के Budget में कुछ नहीं है :Rahul Gandhi

0
287

कल से सभी देशवासी आने वाले Budget की तरफ उम्मीदें लगाए बैठे हुए थें लेकिन उन उम्मीदों पर पल भर में ही पानी फिर गया। Finance Minister Nirmala Sitharaman की तरफ से पेश आम Budget पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

Rahul Gandhi ने इस Budget को शून्य करार दिया है। इसके साथ-साथ Rahul Gandhi ने कहा कि आम Budget में वेतनभोगी वर्ग, मध्य वर्ग, गरीबों, किसानों, युवाओं और छोटे कारोबारियों के लिए कुछ नहीं है। Rahul Gandhi ने ट्वीट करते हुए कहा ‘मोदी सरकार के Budget में कुछ नहीं है। मध्य वर्ग, वेतनभोगी वर्ग, गरीब और वंचित वर्ग, युवाओं, किसानों और एमएसएमई के लिए कुछ नहीं है।’ वहीं, कांग्रेस ने वित्त वर्ष 2022-23 के आम बजट पर निराशा जताते हुए इसे अमीरों का Budget करार दिया और आरोप लगाया कि सरकार ने देश के वेतनभोगी वर्ग और मध्य वर्ग को राहत नहीं देकर उनके साथ विश्वासघात किया है।

संसद में आज दिया गया केंद्रीय Budget Nirmala Sitharaman द्वारा पेश किया गया चौथा Budget था। वित्त मंत्री को ओर से पेश Budget का सत्ताधारी बीजेपी के नेताओं ने सराहना की तो दूसरी ओर से विपक्षी दलों ने इस मध्यम वर्ग विश्वासघात बताया। Finance Minister Nirmala Sitharaman ने मंगलवार(1 फ़रवरी) को आने वाले वित्तीय वर्ष के लिए 39.45 ट्रिलियन रुपए (529.7 बिलियन डॉलर) का केंद्रीय Budget पेश किया, जिससे अर्थव्यवस्था में महामारी से उबरने के लिए राजमार्गों और किफायती आवास पर निवेश को मजबूत किया जा सके। बता दें कि सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए अनुमानित 9.2 फीसदी और पिछले वर्ष के 6.6 फीसदी संकुचन की तुलना में सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 8 फीसदी से 8.5 फीसदी रहने का अनुमान लगाया है।

यह भी पढ़ें – Budget 2022 : आम लोगों की टूटी उम्मीद, Income Tax जस का तस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है