नहीं है Ration Card फिर भी आपको मिलेगा दो टाइम का फूड पैकेट : CM Yogi

0
374

अभी तक सबने यही सुना होगा कि जिनके पास Ration Card है उन्हें ही Ration मिलता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath ने Corona देखते हुए निराश्रित, अकेले रहने वाले बुजुर्गों, दिव्यांगजनों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। CM Yogi ने कहा कि ऐसे व्यक्ति यदि संक्रमित होते हैं तो उनके साथ अतिरिक्त संवेदनशीलता का भाव रखा जाए।

CM Yogi ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज Vaccination की नीति से प्रदेश में Corona की स्थिति नियंत्रण में है। एक्टिव केस की कुल संख्या वर्तमान में 25,974 है। इनमें 25,445 लोग Home Isolation में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। यह संक्रमण कम तीव्रता वाला है, अतः इसके लक्षण दिखने पर सामान्य मरीज Home Isolation में रहकर चिकित्सक की सलाह से अपना इलाज कर सकता है।

अब जिनके पास Ration Card नही है उन्हें भी CM Yogi ने बड़ी राहत दी है। बता दें कि CM Yogi ने रविवार(9 जनवरी) को टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि राज्य सरकार 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन(Free Ration) दे रही है, लेकिन यदि किसी के पास Ration Card भी नहीं है तो उसे दोनों समय फूड पैकेट उपलब्ध कराया जाए। Corona के पिछले अनुभवों के आधार पर सामुदायिक भोजनालयों को फिर से शुरू कराया जाए। Corona के लक्षण दिखने वालों को Home Isolation में रख इलाज किया जाए। को-मॉर्बिड मरीजों, बुजुर्गों और बच्चों को संक्रमण से बचाने पर विशेष ध्यान दिया जाए, यदि वे संक्रमित हों तो उनके इलाज की प्रक्रिया की सतत मॉनीटरिंग हो। उन्हें तत्काल Medicine Kit उपलब्ध कराई जाए। निगरानी समितियां घर-घर संपर्क कर बिना टीकाकरण वाले लोगों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं, ताकि उन्हें Vaccination के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया जा सके।

यह भी पढ़ें – Digital रैली में BJP से मुकाबला नहीं कर सकते :Akhilesh Yadav

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है