Home Stories इस ज़मीन पर एक ऐसी भी जगह है जहां पहुंचने में Corona...

इस ज़मीन पर एक ऐसी भी जगह है जहां पहुंचने में Corona virus रहा असफल

0

देश दुनिया में कोई शहर हो या गांव Corona virus से ख़ुद को नहीं बचा सका, न जाने कितने ही लोग इसकी चपेट में आए और इस दुनिया को छोड़ गए। Corona virus से बचने के लिए सभी जगह Corona Vaccine ही एक मात्र सहारा मानी गई। Corona virus ने पूरी मानवता को हिलाकर रख दिया, दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं था जहां इस Virus ने अपना तांडव ना दिखाया हो। अब भले ही Corona virus के मामले कम हो चले हैं लेकिन अभी भी कई देशों में भरपूर सतर्कता बरती जा रही है। इसी बीच हाल ही में इस पर बहस छिड़ी की धरती का ऐसा कौन सा कोना है जहां Corona virus नहीं पहुंच पाया है।

Corona virus को लेकर कई केस स्टडी सामने आ चुकी हैं। एक रिपोर्ट में एक जगह की चर्चा की गई है जहां के बारे में बताया जा रहा है कि यह धरती की इकलौती जगह है जहां Corona virus नहीं पहुंच पाया है। हिंद महासागर में मौजूद एकांत Island सेंटीनल आइलैंड के बारे में दावा किया जा रहा है कि यहां तक Corona virus नहीं पहुंच पाया है।

इस Island पर सेंटीनल जनजाति के लोग ही रहते हैं, इनकी जनसंख्या 400 के आसपास बताई जाती है लेकिन यह ज्यादा भी हो सकती है। ये लोग बाहर के लोगों पर तीर से हमला कर देते हैं। बताया जाता है कि इस Island पर जनजाति का वास पिछले 60 हजार सालों से भी ज्यादा समय से है। जो भी इस दौरान जनजाति के करीब आया, वो वापस नहीं लौटा या फिर उसके मरने की खबर आई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सेंटीनल आइलैंड अंडमान द्वीप समूह का हिस्सा है और म्यांमार की सीमा से करीब 500 मील की दूरी पर है। इस जगह के बारे में बताया जाता है कि यहां Corona virus इसलिए भी नहीं पहुंच सका क्योंकि यह पूरी दुनिया से कटा हुआ है। यहां के रहने वाले लोग दुनिया के लोगों ने नफरत करते हैं। इस क्षेत्र में कोई पहुंचता है तो वे उसे अपना दुश्मन मान लेते हैं और उसे मारने के लिए तैयार हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें – Obstructive Sleep Apnea :आपके साथ भी सोते वक़्त होता है ऐसा तो हो जाएं सावधान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version