Akhilesh Yadav का बड़ा आरोप, कहा – BJP के रहते नहीं हो सकते निष्‍पक्ष चुनाव

0
192

देश में चुनाव का मतलब ही ये होता है कि जिस नेता को जनता ज़्यादा वोट देती है वो ही किसी पद का हक़दार होता है। ऐसे में अगर चुनाव पर ही शक किया जाएगा तो फिर किस तरह किसी नेता को कोई पद दिया जाएगा। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने गोला गोकर्णनाथ (Gola Gokaran Nath) सीट पर हुए उपचुनाव के बाद BJP सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है।

Akhilesh Yadav ने कहा कि BJP की सत्ता लोलुपता के चलते कहीं भी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सम्भव नहीं रह गया है। पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से भाजपा कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा है। लखीमपुर खीरी के Gola Gokaran Nath विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में BJP धांधली से जीतने की तैयारी में मतदाताओं को स्वतंत्र रूप से मतदान नहीं करने दिया।

Akhilesh Yadav ने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत सरकार को सभी स्थितियों से पहले ही अवगत कराया गया लेकिन जिस तत्परता से कार्यवाही अपेक्षित थी, वह नहीं हुई है। लोकतंत्र के लिए यह खतरे की घंटी है। सपा मुखिया ने आरोप लगाया कि विधानसभा क्षेत्र 139 Gola Gokaran Nath के मतदान स्थल के बूथ प्रभारी पूर्व प्रधान जुबेर और हरिनगर के पूर्व प्रधान मेजर सिंह बिट्टू को पुलिस बेवजह पकड़ कर ले गई।

इसी क्षेत्र के ग्राम लालापुर, मदनपुर, लक्ष्मणजती के पोलिंग स्टेशन पर BJP समर्थकों ने कब्जा कर सपा के मतदाताओं को भगा दिया। मतदाताओं को भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराने का संवैधानिक दायित्व भारत निर्वाचन आयोग का है।

यह भी पढ़ें – Bigg Boss 16 : Shalin Bhanot का एक ही काम, Chicken मांगकर हुए बदनाम 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है