फिर बढ़ा Corona का ख़तरा, 10 दिनों का संपूर्ण Lockdown का ऐलान

0
198

Corona virus को लापरवाही में लेने वालों को ये ख़बर ज़रूर पढ़नी चाहिए। यूरोप(Europe) के देश एक बार फिर संक्रमण का केंद्र बनने लगे हैं। इसी को देखते हुए जर्मनी में टीकाकरण अनिवार्य किया जा रहा है। वहां की सरकार ने माना है कि देश में चौथी लहर आ चुकी है। जबकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रिया में Corona virus संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सोमवार (22 नवंबर) से राष्ट्रव्यापी Lockdown लगा दिया गया है।

ऑस्ट्रिया समेत Europe के कई देशों में Corona के मामले बढ़ रहे हैं जिसका वहां की स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर बुरा असर पड़ रहा है। ऑस्ट्रिया में लगा Lockdown अधिकतम 20 दिन तक चलेगा, हालांकि 10 दिन के बाद इसका पुन: आकलन किया जाएगा। बता दें कि इस दौरान लोगों के अनावश्यक रूप से बाहर जाने पर रोक होगी, रेस्तरां तथा ज्यादातर दुकानें बंद रहेंगी और बड़े आयोजन रद्द कर दिए जाएंगे। स्कूल और ‘डे-केयर सेंट’ खुले तो रहेंगे, लेकिन अभिभावकों को बच्चों को घर पर रखने की सलाह दी गई है।

ऑस्ट्रिया में Lockdown की पाबंदियां 13 दिसंबर को हटाई जा सकती हैं लेकिन संभव है कि उन लोगों के लिए पाबंदियां जारी रहें, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है। इससे एक दिन पहले, रविवार(21 नवंबर) को मध्य विएना के बाजारों में क्रिसमस की खरीदारी करने वालों और घूमने-फिरने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

यह भी पढ़ें – Uma Bharati को PM Modi की कृषि कानून वापसी की बात नहीं आई समझ

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है