Home Business महंगाई का झटका, फिर बढ़ गए Amul और Mother Dairy के दूध...

महंगाई का झटका, फिर बढ़ गए Amul और Mother Dairy के दूध के दाम

0

ये महंगाई लोगों का जीना मुश्किल करके ही दम लेगी। गरीब आदमी की जेब पर फिर से भार पड़ गया है। या कह लीजिए आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है। Amul और Mother Dairy ने दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि कर दी है। नई दर आज (17 अगस्त) से लागू हो जाएगी। दूध की कीमतों में यह इज़ाफ़ा ऐसे समय पर हुआ है जब महंगाई पहले से काफी ऊंचे स्तर पर है और आम लोगों के किचन का बजट बिगड़ा हुआ है।

Amul और Mother Dairy ब्रैंड के फुल क्रीम दूध की कीमत अब 59 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 61 रुपए लीटर हो जाएगी। टोन्ड दूध की कीमत 51 रुपए लीटर होगी तो डबल टोन्ड दूध के लिए आपको 45 रुपए देने होंगे। गाय के दूध की कीमत इज़ाफे के बाद 53 रुपए लीटर होगी।

Gujarat Cooperative Milk Marketing अमूल ब्रैंड से दूध और डेयरी प्रॉक्टर का उत्पादन और बिक्री करता है। अमूल ने गुजरात के अहमदाबाद, सौराष्ट्र, दिल्ली, एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई समेत सभी बाजारों में दूध की कीमत में इजाफा किया है। इससे पहले इसी साल मार्च में भी अमूल और अन्य ब्रैंड्स ने दूध की कीमत में इज़ाफ़ा किया था।

Mother Dairy ने भी बुधवार से दूध की कीमत में 2 रुपए प्रति लीटर इजाफे का ऐलान किया है। कंपनी ने खरीद और लागत में वृद्धि को इसकी वजह बताया है। Mother Dairy Delhi-NCR में बड़ा आपूत्तिकर्ता है और कंपनी हर दिन पोली पैक और वेडिंग मशीनों के जरिए 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करती है। कंपनी ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि वह 17 अगस्त 2022 से दूध की कीमत में 2 रुपए प्रति लीटर वृद्धि को विवश है।

यह भी पढ़ें – 16 गधों को तलाश रही है Jodhpur Police, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version