फिर बढ़ने लगा Corona का मायाजाल, कई दिनों बाद सामने आए 7 हज़ार से ज़्यादा मामले

0
178

Corona virus एक ऐसा virus है जिससे कब मुक्ति मिलेगी ये शायद ही कोई जानता हो। भारत में Corona virus संक्रमण की रफ़्तार एक बार फिर डरा रही है। 24 घंटे में 7 हजार 240 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले 2 मार्च को देश में 7 हज़ार से ज़्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे।

8 जून को भारत में Corona संक्रमण से 8 मरीजों ने जान गंवाई। महाराष्ट्र और केरल के आंकड़ों ने खासी चिंता बढ़ाई है। दोनों राज्यों में नई मरीज़ों की संख्या 2 हज़ार के पार रही। ख़बरों के अनुसार, महाराष्ट्र में बुधवार को Corona virus संक्रमण के 2 हजार 710 नए मामले सामने आए जो करीब चार महीने में सबसे ज्यादा दैनिक मामले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब दस हजार के करीब पहुंच गई है, हालांकि महामारी से किसी और मरीज की मौत नहीं हुई है। मुंबई में बुधवार को Corona के 1 हजार 765 नए मामले दर्ज किए गए, जो 26 जनवरी के बाद से एक दिन में सर्वाधिक हैं। हालांकि,दिन के दौरान संक्रमण के कारण किसी भी मौत की सूचना नहीं मिली है। नागरिक निकाय ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र के बाद दैनिक मामलों में सबसे बड़ा इजाफा केरल में देखा गया। दक्षिण भारतीय राज्य में 2 हजार 271 नए मरीज मिले हैं। यहां 6 संक्रमितों की मौत हुई। हालांकि,महाराष्ट्र में इस दौरान Corona से कोई मौत नहीं हुई। नए आंकड़ों को मिलाकर देश में संक्रमितों की संख्या 4 करोड़ 31 लाख 97 हजार 522 पर पहुंच गई है। वहीं, अब तक 5 लाख 24 हजार 723 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – Garmi से मिलेगी निजात, Delhi, हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों में Barish की उम्मीद

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है