फिर महंगी हो गई CNG, 2.50 रुपये प्रति किलो हुई बढ़ोतरी

0
355

हर दिन एक न एक चीज़ के दाम बढ़ा दिए जाते हैं। नए दिन के सूरज के साथ ही नई टेंशन भी बढ़ने लगती है और ऐसा लगता है न जाने आज किस चीज़ के दाम बढ़ गए हैं। Delhi में बृहस्पतिवार(7 अप्रैल) को लगातार दूसरे दिन CNG की क़ीमतें बढ़ाई गईं। CNG के दाम में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है जिसके साथ मार्च से अब तक दाम कुल 12.50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े हैं।

सरकार ने एक अप्रैल से प्राकृतिक गैस की कीमतों को दोगुना से अधिक कर 6.1 डॉलर प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट (प्रति इकाई) कर दिया है। इसके बाद CNG और PNG की कीमतों में वृद्धि हुई है। CNG की कीमतों में यह वृद्धि पिछले 16 दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी और रसोई गैस LPG की दरों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि के बाद हुई है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में CNG की कीमत 66.61 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 69.11 रुपये प्रति किलो हो गई है। आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में CNG और पाइप से रसोई गैस (पीएनजी) की खुदरा बिक्री करती है। बुधवार(6 अप्रैल) को भी CNG की कीमत में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई थी। पाइप से रसोई गैस (पीएनजी) की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Delhi में इसकी कीमत 41.61 रुपये प्रति इकाई है। मार्च के बाद से दिल्ली में CNG के दामों में 12.48 प्रति किलो की वृद्धि की गई है।

यह भी पढ़ें – कन्‍नौज पहुंच कर Akhilesh Yadav ने कार्यकर्ताओं का बढ़ाया हौसला

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है