ऐसी Sharaab जिसकी बोतल पर ही जड़े होते हैं 3000 हीरें

0
1594

Sharaab पीना आज कोई बड़ी बात नहीं हैं। आपके आस पास न जाने कितने ही ऐसी लोग होंगे जो Sharaab पीते होंगे। एक वक़्त था जब लड़के ही शराब पीते थे लेकिन अब लड़कियां भी Sharaab पीने में लड़कों से पीछे नहीं हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया की सबसे महंगी Sharaab की क्या क़ीमत होगी? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं दुनिया की सबसे महंगी Sharaab कौन सी हैं और उनकी खासियत क्या है।

बिलेनियर वोदका, दुनिया की सबसे महंगी Sharaab है। इसकी एक बोतल की कीमत 24 करोड़ रुपए है क्योंकि इस बॉटल में 3000 हीरे जड़े हैं। ऐसा कहा जाता है कि इसका टेस्ट बाकी वोदका से अलग है और अच्छा है।

ऐसे ब्रांड वाली Sharaab जो दुनिया में हैं सबसे महंगी

वोदका – मशहूर डिजाइनर लियोन वेरेस ने इसकी खास बोतल को डिजाइन किया है। वोदका दुनिया की सबसे महंगी Sharaab है। इसकी एक बोतल की कीमत 24 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। इसकी बोतल पर ही 3000 हीरे जड़े होते हैं।

रेड वाइन – स्क्रीमिंग ईगल कार्बनेट-1992 दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन है। इसकी एक बोतल की कीमत 3.2 करोड़ रुपए है।

रम – इसकी एक बोतल की कीमत 35 लाख रुपए है। जे वेरी एंड नेफ्यू दुनिया की सबसे महंगी रम है। दुनिया में अब सिर्फ इसकी 4 बोतलें ही बची हैं।

स्कॉच-व्हिस्की – 64 साल पुरानी मैक्कलन सिंगल मॉल्ट दुनिया की सबसे महंगी स्कॉच-व्हिस्की है। इस एक बोतल की कीमत 29 लाख रुपए है।

बीयर – ब्रीयुइंग अंटार्कटिक नेल ऐल दुनिया की सबसे महंगी बीयर है। इसके एक पाइंट की कीमत करीब 1.2 लाख है।

Macallan in Lalique – इस Sharaab की कीमत 2,92,74,620 करोड़ रुपए है। दुनिया में ये Sharaab ‘व्हिस्की की मल्लिका’ कही जाती है। इसकी बोतल को हुक्के का आकार दिया गया है।

यह भी पढ़ें – जानें, कौन हैं डॉ. Naresh Trehan

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है