मैं ज़िंदा हूं साहब, मरा दिखाकर पत्नी और बेटों ने हड़प ली है ज़मीन, फरियाद लेकर पहुंचा किसान

0
188

लालच के चलते लोग न जाने क्या क्या करते हैं। हद तो ये है कि ज़िंदा पिता को कागज पर मरा दिखाकर पत्नी और बेटों ने ज़मीन हड़प ली है। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक किसान सार्वजनिक अवकाश के दिन तहसीलदार के पास पहुंच गया। किसान ने बताया कि उसकी पत्नी और बेटों ने उसे भू-अभिलेखों में उसे मरा हुआ घोषित करके ज़मीन अपने नाम करवा ली है। किसान की शिकायत पर एक्शन लेते हुए तहसीलदार ने इसकी जांच नायब तहसीलदार को सौंप दी है।

जानें, पूरा मामला

ये मामला भोगांव के पुडरी गांव का है। छगे पुत्र बुधुलाल रविवार को छुट्टी के दिन तहसीलदार के पास फरियाद लेकर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि वह जिंदा हैं और गांव में अपनी खेती का काम करते हैं। लेकिन पत्नी शांति देवी, बेटे सुरेश, नबाब, मुलायम मेरी कोई बात नहीं सुनते। बेटों ने पत्नी के साथ मिलकर कानूनगो और लेखपाल को रुपये देकर मरा हुआ साबित कर दिया है और खेत अपने नाम करा ली है। अब बेटे और पत्नी ज़मीन बेचने की कोशिश कर रहे हैं।

भोगांव के तहसीलदार आनंद सिंह ने बताया कि मुझे ज़मीन अपने नाम कराने की शिकायत मिली है। पीड़ित किसान को न्याय दिलाने के लिए मामले की जांच नायब तहसीलदार सोनू बघेल को दी गई है। फिलहाल ज़मीन बेचने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें – Surya Grahan 2022: कल लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, जानें ग्रहण का वक़्त

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है