बिना किसी रुकावट के OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई प्रियंका चोपड़ा की फिल्म

Bollywood एक्ट्रेस Priyanka Chopra की फिल्म ‘The White Tiger‘ बिना किसी देरी के तय समय पर दिल्ली HC से मंजूरी मिलने के बाद OTT Platform पर रिलीज हो गई। Movie Release होने के कुछ घंटे पहले ही स्टे वाली याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया। यह फिल्म Booker prize जीतने वाले अरविंद अडिगा के Novel ‘The White Tiger’ पर आधारित है।

Delhi High Court ने एक्ट्रेस Priyanka Chopra की फिल्म ‘The White Tiger’ को Netflix पर Release करने से रोकने की याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें कि Movie में Priyanka Chopra के अलावा Raj Kumar Rao और आदर्श गौरव भी केंद्रीय भूमिका में हैं। दरअसल यह अर्जी अमेरिकी Film maker जॉन एन हार्ट जूनियर ने दाखिल की थी। जस्टिस सी. हरिशंकर की Court में जॉन ने दावा किया था कि उन्होंने अडिगा से Film Production का Copyright मार्च 2009 में लिया था।

आज से शुरू हो रही हैं वरुण धवन की शादी की…

याचिका पर सुनवाई करते हुए Court ने कहा कि जॉन हार्ट इस Film production को लेकर बिलकुल भी अनजान नहीं थे। बीते करीब डेढ़ साल से फिल्म पर काम चल रहा था, लेकिन वह ऐन मौके पर Movie के Release होने से पहले Court का रुख कर रहे हैं। यही नहीं Court ने याचिकाकर्ता को प्रोड्यूसर और मेकर्स के साथ साइन किए गए दस्तावेजों को छिपाने को लेकर फटकार भी लगाई। Court ने कहा कि इस तरह से ऐन वक्त पर Movie की Release को टालना सही नहीं होगा। Film makers से लेकर Actress तक पर इसका बुरा असर पड़ेगा। इसकी वजह यह है कि इस Film में बड़े पैमाने पर निवेश हुआ है।

हार्ट और उनकी सहयोगी सोनिया मुदभटकल की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया था कि Film makers ने उनके अधिकारों का हनन किया है। बड़ी रकम देकर उन्होंने अडिगा से Film Production का कॉपीराइट 2009 में ही खरीद लिया था। जॉन और सोनिया का पक्ष रखते हुए वकील कपिल संखा ने कहा कि उनके क्लाइंट अमेरिका में थे और उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि इस तरह की कोई Film भारत में बन रही है। इसके अलावा उन्हें यह लग रहा था कि Corona के चलते Movie पर आगे काम नहीं हो पाएगा। याचिका दाखिल करने में देरी को लेकर Court ने कहा कि आप यह बहाना नहीं कर सकते कि Corona के चलते Court पहुंचने में देरी हुई। आप आखिरी घंटों में आए हैं और आपको इस आधार पर राहत नहीं दी जा सकती।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं