Weather Update:  Delhi-NCR में मौसम ने ली करवट, छाता लेकर ही घर से निकलें

0
186

पहले कड़ाके की ठंड और फिर अचानक से गर्मी पड़ने से सभी लोग परेशान हैं। Delhi-NCR के भी मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है। Delhi के आसमान में मंगलवार(24 जनवरी) सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और शाम तक हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इसके साथ ही वायु गुणवत्ता में भी गिरावट आई है।

Delhi में सोमवार को अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से 5 डिग्री अधिक था जबकि वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। Delhi में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल की मौजूदा अवधि के लिहाज़ से सामान्य है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, Delhi में सोमवार को सापेक्षिक आर्द्रता 100 फीसदी से 37 फीसदी के बीच दर्ज की गई।

IMD के अनुसार, Delhi में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 335 दर्ज किया गया, जो ‘बेहद खराब’ श्रेणी में आता है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के वायु गुणवत्ता पर नजर रखने वाली इकाई ‘सफर’ के मुताबिक, हवा की गुणवत्ता में और गिरावट आ सकती है और मंगलवार को इसके ‘बेहत खराब’ श्रेणी में बने रहने की आशंका है। सफर के मुताबिक बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक में कुछ सुधार होगा लेकिन यह ‘खराब’ श्रेणी में बना रहेगा, जबकि गुरुवार को भी वायु गुणवत्ता में सुधार आएगा, लेकिन श्रेणी ‘खराब’ बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें – साउथ इंडियन तरीके से संपन्न हुई Athiya Shetty और KL Rahul शादी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है