द् वाल ऑफ इंडिया ने बताया मुंबई इंडियंस की सफलता का राज

0
249

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का विजेता मुंबई इंडियंस बनीं। मुंबई ने इस सीजन के खिताबी जंग में दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया। जिसके बाद से मुंबई इंडियंस को लगातार बधाईयां मिल रही है। इसी क्रम में भारतीय में द् वॉल ऑफ इंडिया के नाम से पहचाने जाने वाले राहुल द्रविड़ ने मुंबई के जीत का राज बताया है।

राहुल द्रविड़ ने मुंबई की तारीफ करते हुए कहा कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की लगातार सफलता का राज अच्छे खिलाड़ियों का मजबूत कोर ग्रुप है जिसे उसने रिटेन किया है। युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ अच्छा मिश्रण बनाया है। मुंबई ने बीते मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर पांचवीं बार आईपीएल-13 का खिताब अपने नाम किया था। वह आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है जिसने कुल पांच खिताब जीते हैं।

द्रविड़ ने आगे कहा कि मुंबई ने बीते चार-पांच साल में जो किया है, वो यह है कि उसने शानदार खिलाड़ियों को कोर ग्रुप को रिटेन किया है और उनको युवा, प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ उसका एक मिश्रण बनाया है। उन्होंने युवा अवस्था में ही जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा। इसके बाद राहुल चाहर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव आए। अनुभवी सीनियर खिलाड़ियों, टी-20 के विश्व स्तर के खिलाड़ियों का कोर ग्रुप बनाना और युवा खिलाड़ियों के साथ उनका संतुलन बनाना यह उनकी सफलता का अहम कारण रहा है। उन्होंने यह काम बेहद अच्छे से किया है।