UP TET की नई डेट का इंतज़ार हुआ ख़त्म, जानें कब होगा Exam

0
213

जिन लोगों को UP TET Exam रद्द होने के बाद ये चिंता सता रही है कि फिर से Exam कब होगा, उन लोगों के लिए अच्छी ख़बर सामने आई है। उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने सोमवार(6 दिसंबर) को कहा कि UP TET परीक्षा इसी माह होगी।

जल्द ही UP TET Exam की तिथि घोषित कर दी जाएगी। सतीश द्विवेदी ने कहा कि पर्चा लीक के लिए जो भी लोग प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए हैं, उन पर कार्रवाई की गई है। जो लोग दोषी मिलेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने पारदर्शी व्यवस्था लागू की है। पार्टी मुख्यालय में भाजपा के फर्क साफ है अभियान के तहत उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए प्राथमिक शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण प्रदेश में शिक्षा का बाजारीकरण होता चला गया।

UP TET का पेपर आउट होने के मामले में प्रदेश के आठ जिलों में दर्ज सभी मुकदमों की विवेचना एसटीएफ की निगरानी में होगी। इस मामले में दर्ज होने वाले सभी मुकदमें एसटीएफ को स्थानांतरित किए जाएंगे। जिसको लेकर एडीजी कानून व्यवस्था ने आदेश जारी कर दिए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि UP TET परीक्षा को लेकर आगे दर्ज होने वाले सभी मुकदमों की विवेचना एसटीएफ के द्वारा की जाएगी।

UP TET का पर्चा लीक कराने के मामले में एसटीएफ ने कुछ और नये खुलासे किए हैं। अब पता चला है कि कैसरबाग में रुके गिरोह के दो सदस्यों ने साल्वरों को व्हाटसएप पर सवाल और उनके जवाब भेजे। फिर दोनों ने चारबाग में एक ट्रैवल एजेंसी के दफ्तर से इन सवालों को प्रिन्ट कराया। इस एजेन्सी को यह नहीं पता था कि UP TET का पर्चा है। उसे गिरोह के सदस्य ने बताया कि उसके बेटे के स्कूल का काम है। इस दुकान के कर्मचारी से भी पूछताछ की गई है। इन नई जानकारियों से जुड़े कई तथ्यों को पता करने के लिये एसटीएफ ने गाजीपुर थाने से जेल भेजे गये आरोपियों के लखनऊ जेल में फिर बयान लिये।

यह भी पढ़ें – सिर्फ Katrina Kaif ही नहीं बल्कि इन एक्ट्रेस ने भी की थी 35 के बाद Shaadi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है