Corona से हालात हो रहे बेक़ाबू, Delhi-NCR में 6 महीने बाद सबसे ज़्यादा केस

0
313

Corona virus ने एक बार फिर से तबाही मचाने का मन बना लिया है। Delhi-NCR पर Corona संक्रमण की तीसरी लहर का ख़तरा बढ़ता जा रहा है। बीते छह महीने के आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कल(24 दिसंबर) जारी आंकड़ों में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

देश में Corona virus के नए स्वरूप Omicron के अब तक 396 केस दर्ज किए जा चुके हैं। ये मामले 17 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में सामने आए। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में Covid-19 के 6,650 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,47,72,626 हो गई।

Delhi में क्रिसमस और नए साल के समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के मद्देनजर हरियाणा और UP दोनों सरकारों ने शनिवार(25 दिसंबर) को प्रभावी Night Curfew का आदेश जारी कर दिया है। UP ने 20 अक्टूबर को Night Curfew हटा लिया था। तब से कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया था। हरियाणा में भी 9 अगस्त से रात का Curfew नहीं था। नए प्रतिबंधों का मतलब है कि इस बार Delhi-NCR में देर रात क्रिसमस और नए साल की पार्टियां नहीं होगी। प्रतिबंधों के कारण हॉस्पिटैलिटी उद्योग को झटका लगा है। उन्हें महामारी और उसके बाद के Lockdown के बाद इस साल राहत की उम्मीद थी।

Delhi ने शुक्रवार को Corona के 180 नए मामले दर्ज किए हैं, जो 16 जून के बाद से एक दिन में सबसे अधिक हैं। गुड़गांव में, दैनिक नए संक्रमण 48 को छू गए, जो 6 जून के बाद से सबसे अधिक है। Corona के नए वैरिएंट Omicron की बात करें तो Delhi में कल तीन नए मामलों की भी पुष्टि हुई हैं। इसके साथ ही अब तक यहां कुल 67 मरीज हो गए हैं।

यह भी पढ़ें – लो! अब आ गया Corona का नया Variant ‘Delmicron’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है