आपके Twitter अकाउंट पर भी है Blue Tick, तो चुकानी होगी इसकी क़ीमत

0
200

Twitter हो या youtube, उसपर लगा Blue Tick सभी को अच्छा लगता है। हर इंसान चाहता है कि उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर Blue Tick लग जाए लेकिन अब इस Blue Tick को पाने के लिए आपको क़ीमत चुकानी होगी। Twitter पर ब्लू टिक के लिए अब लोगों को हर महीने 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये चुकाने होंगे। Elon Musk ने इसका ऐलान कर दिया है।

इस बात को लेकर कई दिनों से चर्चा चल रही थी। एलन मस्क ने लगातार कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, Twitter पर Blue Tick किसके पास है और किसके पास नहीं है। इसका जो मौजूदा तरीका है वो पूरी तरह से सामंतवादी और बकवास है। लोगों के हाथ में ताकत मिलनी चाहिए। केवल 8 डॉलर महीने की दर में Blue Tick दिया जाएगा।

Elon Musk ने यह भी बताया कि कीमत चुकाने वालों को क्या-क्या दिया जाएगा। उन्होंने कहा, रिप्लाई सर्च और मेंशन में प्राथमिकता, लंबे ऑडियो और वीडियो पोस्ट करने की सुविधा, इसके अलावा विज्ञापन भी आधे। उन्होंने लिखा, पेवॉल बाइपास के जरिए पब्लिशर्स को हमारे साथ काम करने का मौका मिलेगा।

पहले Twitter पर ब्लू टिक के लिए लोगों के एक फॉर्म भरना पड़ता था। जिसमें कुछ खास कैटिगरी थीं। सारी डीटेल देने के बाद Twitter लोगों के अकाउंट वेरिफाइ करता था। इसके लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लिया जाता था। हाल ही में Twitter ने बड़ी संख्या में हैंडल्स को वेरिफाइ किया था।

इससे पहले खबरें थीं कि Twitter पर ब्लू टिक के लिए 20 डॉलर चुकाने पड़ सकते हैं। हालांकि Elon Musk ने इसकी कीमत 20 डॉलर के मुकाबले काफी कम रखी है। मस्क ने एक लेखक को जवाब देते हुए कहा था कि उन्हें कंपनी के बिल भी चुकाने पड़ते हैं। बता दें कि हाल ही में Elon Musk की मेटा से डील फाइनल हुई थी और इसके बाद Twitter की कमान उनके पास चली गई। उन्होंने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को भी हटा दिया था।

यह भी पढ़ें – आज से गंगाजल पिएंगे Greater Noida में रहने वाले

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है