सीनियर सिटिजंस को लूटने वाली दुल्हन शादी की रात नहीं बल्कि कुछ दिन रुककर होती है ‘फरार’

 एक अच्छा जीवनसाथी पाने का हक़ सबको है,शायद इसलिए ही हर कोई शादी कराने वाली साइट्स के ऊपर निर्भर हो गया है। शायद सही भी है इन साइट्स पर आपकी इच्छा अनुसार आपको रिश्ता मिल भी जाता है। लेकिन इस तरह की साइट्स का लोग फायदा भी उठाते हैं। अब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक लुटेरी दुल्हन का पता चला है। इस लुटेरी दुलहन की खास बात है कि यह सिर्फ बुजुर्गो को ही अपना निशाना बनाती है। शादी कराने वाली साइट्स जहां लोगों को उनका मनपसंद जीवन साथी दिलाने के लिए जानी जाती हैं वहीं अब इस तरह की साइट्स लोगों को ठगने भी लगी हैं। एक वक़्त था जब लोग देखे भाले लोगों में शादी करते थे। ऐसे में उन लोगों को एक दूसरे के बारे में सब कुछ पता होता था लेकिन अब वक़्त की कमी और लोगों का किसी से ज़्यादा मिलना जुलना न होने पर लोग इन साइट्स पर निर्भर होने लगे हैं। कहना गलत नही होगा इस तरह की साइट्स मनपसंद जीवन साथी दिलाने में काफी सही भी रहती हैं। किसी भी इंसान की प्रोफाइल देखकर पता चल जाता है कि ये हमारी पसंद के मुताबिक पढ़ा लिखा है और कितना कमाता है।

पंजाब: अमृतसर में युवक शादी कर स्कूटर पर लाया दुल्हन

आदमी की कमाई और उम्र देखकर ही एक महिला ने खुद को अमीर करने का रास्ता तलाश लिया। ये महिला सिर्फ सीनियर सिटिजंस को ही अपना निशाना बनाती है। बता दें कि ये महिला अब तक 10 वर्षों में 8 सीनियर सिटिजनों को शिकार बना चुकी है।मज़े की बात ये है कि महिला सीनियर सिटिजन से शादी करके उसी रात या अगली रात नहीं बल्कि आराम से कुछ दिन रुककर उनका विश्वास जीतती है और फिर घर का कैश और जेवर लेकर फरार हो जाती है।

जानें पूरा मामला

ताजा मामला कवि नगर का है। यहां पर मोनिका मलिक ने 66 साल के जुगुल किशोर को अपना निशाना बनाया। पेशे से कॉन्ट्रैक्टर जुगुल किशोर की पत्नी की मृत्यु कुछ साल पहले हो गई थी। उनका इकलौता बेटा उनसे अलग रहने लगा। अकेलापन दूर करने के लिए उन्हें साथी की तलाश थी। जुगुल किशोर ने पेपर में विज्ञापन दिया। विज्ञापन के बाद उनसे दिल्ली की एक मैट्रिमोनियल एजेंसी खन्ना विवाह केंद्र ने संपर्क किया। एजेंसी ने उनकी शादी कराने का वादा किया। जुगुल ने बताया कि उनके पास खन्ना एजेंसी की मालिक मंजू का फोन आया। मंजू ने उन्हें बताया कि उनके लिए एक परफेक्ट मैच है। मोनिका की उम्र जुगुल से 25 साल कम थी।

यूपी: हमीरपुर में शादी की जिद पर अड़ा दूल्हा, साइकिल पर 90 किलोमीटर सफर…

मोनिका ने जुगुल को अपनी बातों में फंसा लिया। उसने बताया कि उसकी दिल्ली में शादी हुई थी और पति से तलाक हो गया है। उसे एक जेंटलमैन की तलाश थी जो अब पूरी हो गई। जुगुल उसकी बातों में आ गए। अगस्त 2019 में उनकी शादी हो गई। दोनों ने साथ रहना शुरू कर दिया। दो महीने बाद अचानक जुगुल ने पाया कि उनके घर का सारा कीमती सामान गायब है। मोनिका भी घर से गायब है। जुगुल ने देखा तो घर का सारा कैश और जेवर भी गायब था।

सीसीटीवी में देखकर पता चली असलियत

जुगुल ने घर का सीसीटीवी चेक किया तो वह चौंक गए। उन्होंने देखा कि घर से मोनिका सारा कीमती सामान लेकर चली गई। उन्होंने दिल्ली की खन्ना एजेंसी में सपर्क किया तो उन्होंने जुगुल को चुप रहने की धमकी दी और इतना ही नहीं उनसे धमकी देकर 20 लाख रुपये मांगे गए। जुगुल ने जब अपने स्तर से मोनिका के बारे में पता किया तो मोनिका के पहले पति के बारे में पता चला। वह भी मोनिका का इसी तरह खन्ना एजेंसी के जरिए ही शिकार बना था। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में अब तक मोनिका के इसी तरह के 8 फ्रॉड पता चले हैं। बीते दस वर्षों में उसने 8 शादियां कीं। हर शादी की खास बात है कि वह सिर्फ सीनियर सिटिजंस को ही अपना निशाना बनाती है और फिर कैश जेवर लेकर फरार हो जाती है। हर शादी में एक और लिंक मिला कि खन्ना विवाह एजेंसी के जरिए ही मोनिका ने शादियां की थीं।

पुलिस से दर्ज की FIR, शुरू की जांच

मोनिका ने जितनी भी शादियां की, उसके पति रिटायर्ड सरकारी अधिकारी या व्यपारी ही थे और वे दिल्ली-एनसीआर के थे। पुलिस ने बताया कि खन्ना एजेंसी के जरिए पता चला है कि इस बार मोनिका ने दिल्ली के एक रिटायर्ड जज से शादी की है। एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मोनिका, उसके घरवालों और एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। आपको भी है अगर किसी सही जीवन साथी की तलाश तो ये खबर आपको बहुत कुछ समझा सकती है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है