NGT के आदेश पर रेस्तरां पर चलेगा बुलडोज़र, जहां Sonali Phogat को दिया गया ड्रग्स

0
158

कहीं भी गलत काम होगा तो उसे रोकना वाजिब है कुछ ऐसा ही अब सरकार करने जा रही है। भाजपा की नेता और सोशल मीडिया स्टार Sonali Phogat को आखिरी बार जिस कर्लीज रेस्तरां में देखा गया था, उस पर अब बुलडोज़र चलाए जाने की तैयारी है। इस रेस्तरां को तटीय इलाके में निर्माण को लेकर तय नियमों का उल्लंघन करने पर गिराया जाएगा।

गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी की ओर से यह आदेश जारी किया गया था, जिसे National Green Tribunal (NGT) ने बरकरार रखा है। संयोग की बात है कि ग्रीन ट्राइब्यूनल का यह आदेश ऐसे समय पर आया है, जब Sonali Phogat की संदिग्ध मौत हुई है। इस घटना से पहले Sonali Phogat को आखिरी बार कर्लीज रेस्तरां में ही देखा गया था।

पहली बार गोवा कोस्टल मैनेजमेंट अथॉरिटी ने इसी साल जुलाई में रेस्तरां को गिराने का आदेश जारी किया था। इस आदेश के खिलाफ रेस्तरां के मालिक लिनेट न्यूनस ने ग्रीन ट्राइब्यूनल में अपील की थी। बता दें कि इस मामले में काशीनाथ शेत्ये नाम के शख्स ने गोवा कोस्टल मैनेजमेंट अथॉरिटी के समक्ष शिकायत की थी और नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था। उस अर्जी पर सुनवाई करते हुए अथॉरिटी ने इसे गिराने का आदेश जारी किया था। इसके बाद रेस्तरां के मालिक ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी। सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में NGT को ही फैसला लेना चाहिए। अब NGT ने भी अथॉरिटी के ही आदेश पर मुहर लगाते हुए कहा है कि रेस्तरां को गिराए जाने का फैसला सही है।

यह भी पढ़ें – Pitru Paksha 2022 : इस तारीख़ से शुरू होंगे श्राद्ध, जानें क्या कहते हैं ज्योतिषाचार्य

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है