मेरी ज़िंदगी का मकसद Modi को हराना नहीं है। देश को आगे ले जाना है:CM Kejriwal 

0
198

धीमे धीमे ही सही लेकिन दिल्ली के बाद Aam Aadmi Party (AAP) पंजाब में प्रचंड बहुमत की सरकार बना चुकी है। लगातार हासिल हुई जीत से किसी भी इंसान के हौसले बुलंद हो ही जाते हैं। अब AAP गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज़ कर चुकी है। ऐसे में एक बार फिर जहां CM Arvind Kejriwal ने PM Modi का नाम लेकर केंद्र सरकार को घेरना शुरू किया है तो दूसरी तरफ आप के कई नेता तो यह भी कहने लगे हैं कि BJP डरने लगी है।

मौजूदा हालात देखते हुए सवाल उठ रहा है कि क्या अगले लोकसभा चुनाव में CM Arvind Kejriwal ख़ुद को PM Modi के विकल्प के रूप में पेश करेंगे? दिल्ली के CM Kejriwal का इस पर जवाब सामने आया है। CM Kejriwal से पूछा गया कि क्या वह 2014 की तरह 2024 में PM Modi को सीधी चुनौती देंगे? CM Kejriwal ने कहा, ”हर समय अलग, हर टाइम अलग होता है।” CM Kejriwal से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि PM Modi को हरा सकते हैं तो उन्होने जवाब दिया, ”मेरी जिंदगी का मकसद Modi को हराना नहीं है। मेरा एकमात्र मकसद देश को आगे ले जाना है, जब भी हम सत्ता में आएं।” पंजाब के कार्यकर्ताओं की ओर से उनको पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश किए जाने को लेकर CM Kejriwal ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं का प्यार है और सबकुछ जनता पर निर्भर है।

दिल्ली के CM Kejriwal से सवाल किया गया कि क्या वह BJP से लड़ने के लिए दूसरी पार्टियों से गठबंधन को तैयार हैं तो CM Kejriwal ने कहा कि उनका मिशन BJP को हराना नहीं, बल्कि गुड गवर्नेंस देकर सिस्टम को चेंज करना है। उन्होंने कहा, ”मेरा लक्ष्य कभी यह नहीं रहा है कि हम बीजेपी को कैसे हराएं। मुझे विश्वास है कि कई पार्टियां इस तरह सोचती हैं। मेरा लक्ष्य देश को दुनिया में नंबर एक देखना है। लोगों ने हमारे सकारात्मक अजेंडा को पसंद किया। जब भी हम लोगों को अपने सकारात्मक अजेंडा से सहमत करेंगे, वह हमें सत्ता में लाएंगे।”

पंजाब में अपनी जीत को उम्मीद से बेहतर बताते हुए CM Kejriwal ने कहा कि आम आदमी पार्टी महज एक पार्टी नहीं बल्कि एक विचारधारा है, भारत को दुनिया में नंबर एक बनाने का जरिया है।” आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा, ”75 सालों में देश को गरीब और अशिक्षित रखा गया। लोग गुस्से में हैं। सभी पार्टियों ने देश को लूटा। अब हमें विश्वास है कि यदि हम 5 साल में दिल्ली को ठीक कर सकते हैं तो देश को भी ठीक किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि आप भ्रष्टाचार में डूबी व्यवस्था में ताजी हवा के झोंके की तरह है।

यह भी पढ़ें – बेटे की फिल्म ‘Dasvi’ को लेकर एक्साइटेड Amitabh Bachchan ने कह डाली ये बात

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है