सेना के जवान की समस्या बना किसानों का धरना

0
642
Bhartiya Kisan

देश की बीजेपी सरकार द्वारा लाए गए किसानों के लिए अध्यादेश के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने आज चक्का जाम किया है। जहा उन्होंने अनिश्चितकालीन धरना देते हुए किसानों के लिए लाए गए बिल को वापस लेने की मांग की है। वही किसान यूनियन के इस धरने से एक जगह से दूसरी जगह जाने वाले यात्रियों वाहन चालकों को खाने-पीने और अन्य कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

धरने के दौरान नेपाल से चंडीगढ़ जाने वाले सेना के जवान को भी समय पर पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिसको आज हर हालत में अपने ड्यूटी सेंटर पहुंचना है। जबकि अभी वह जाम में फंसा है । भारतीय किसान यूनियन के जाम के दौरान भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर है।

बीजेपी सरकार द्वारा किसानों के लिए लाए गए बिल को वापस लेने के लिए भारतीय किसान यूनियन ने आज पूरे भारत में चक्का जाम करने का ऐलान किया है। वही भारतीय किसान यूनियन ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हर मार्ग पर जाम लगा रखा है। अनिश्चितकालीन भारतीय किसान यूनियन के धरने में जहां यूनियन को समर्थन के लिए आम किसान भी उनके साथ बैठा हुआ है तो वही मौके पर व्यवस्था संभालने के लिए सीओ स्तर का अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर है वही चारों ओर जहां भारतीय किसान यूनियन ने चक्का जाम किया हुआ है। उक्त मामले में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं का कहना है कि बीजेपी सरकार ने पंजाब हरियाणा में किसानों के ऊपर आंसू गैस के गोले लाठियां और पानी की बौछार एक कराई है इस सरकार ने किसानों का बुरा हाल किया हुआ है किसानों के लिए लाये गए अध्यादेश को यह सरकार वापस ले और हमारा यह धरना अनिश्चितकालीन तक रहेगा या जब तक हमारे हाईकमान का आदेश नहीं होगा तब तक हटे गा नहीं।

उधर किसानों के लिए लाए गए बिल को वापस लेने की मांग के लिए भारतीय किसान यूनियन में अन्य किसानों ने धरना दिया हुआ है वही भारतीय किसान यूनियन के जाम की वजह से आम जनमानस ही नहीं अपितु हर वर्ग का व्यक्ति जाम में समस्या का सामना कर रहा है एक और जहां गाड़ियों में माल ले जाने वाले वाहन चालक कल से जाम में फंसे हुए तो वही आज उन लोगों को खाने-पीने और आराम करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि वही बसों में जाने वाले यात्रियों के तो बद से बदतर हालात है जहां यात्रियों में खाने पीने की समस्या है तो वही नेपाल से अपनी ड्यूटी जाने वाले सेना के जवान ने आपबीती बताई कि किस तरीके से वह कल से बस से सफर कर रहा है और देश की सुरक्षा के लिए घर से निकला है लेकिन जाम की समस्या की वजह से वह समय पर ड्यूटी नहीं पहुंच पा रहा जबकि आज उसको हर हालत में अपनी ड्यूटी सेंटर पहुंचना है।