अकेला पड़ने पर Ukraine के राष्ट्रपति बोले- हम कल भी अकेले लड़ रहे थे और आज भी अकेले हैं

0
298

कौन दोस्त है और कौन दुश्मन, इस बात का पता मुसीबत के वक़्त ही चलता है। रूस का Ukraine पर हमला जारी है। यूक्रेनी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस ने Ukraine की राजधानी कीव को चारों ओर से घेर लिया है। Ukraine के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की दुनिया से Ukraine को नहीं मिले समर्थन से दुखी हैं। उन्होंने 25 फरवरी की सुबह मीडिया से बात की और कहा कि Ukraine हर संभव अपनी अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने की कोशिश करेगा।

जेलेंस्की ने कहा है कि हम कल भी अकेले अपने देश की रक्षा कर रहे थे और आज भी अकेले लड़ रहे हैं। कल की तरह ही दुनिया की सबसे ताकतवर ताकतें दूर से देख रही हैं। क्या कल रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों ने रूस को रोक दिया? हम अपने आकाश से सुनकर और जमीन पर देखकर कह सकते हैं कि लगाए गए प्रतिबंध पर्याप्त नहीं थे।

रूस द्वारा Ukraine पर हमला किए जाने के बाद अमेरिका ने साफ कर दिया है वह अमेरिकी सैनिकों को लड़ने के लिए Ukraine नहीं भेजेगा। जो बाइडेन ने कहा है कि रूसी भले लड़ने को तैयार हों लेकिन अमेरिका लड़ने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं, बाइडेन ने Ukraine में फंसे अमेरिकी नागरिकों को बचाने के लिए भी सेना भेजने से इंकार कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस ने Ukraine बॉर्डर पर करीब दो लाख सैनिक तैनात किए हुए हैं। रूस ने 23 फरवरी की देर रात से Ukraine पर हमला तेज कर दिया था। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि रूस यूक्रेनी मिलिट्री इंफ्रास्ट्रक्चर, एयर डिफेंस फैसिलिटी, मिलिट्री एयरफील्ड्स और यूक्रेनी एयरक्राफ्ट्स को टारगेट कर रहा है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि उसने Ukraine के हवाई सुरक्षा और हवाई अड्डों को निष्क्रिय कर दिया है और रूसी सेना ने 70 से अधिक सैन्य ठिकानों को नष्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें – Delhi : बहुत हो गया आराम, फिर आए School खुलने के दिन, 1 तारीख़ से पूरी तरह खुलेंगे School

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है