CM Pushkar Singh Dhami के हाथ आई उत्तराखंड की सत्ता,बने 12वें CM

0
159

कहते हैं मेहनत का फल कभी बेकार नहीं जाता है। कुछ ऐसा ही Pushkar Singh Dhami के साथ भी देखने को मिल रहा है। खटीमा सीट से हारने के बाद भी Pushkar Singh Dhami को उत्तराखंड के 12वें CM के रूप में चुना गया। 23 मार्च को Pushkar Singh Dhami ने उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनियता की शपथ ली। राज्यपाल गुरमीत सिंह ने Pushkar Singh Dhami और उनके मंत्रिमंडल को शपथ दिलवाई। उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनकर Dhami ने रिकॉर्ड बनाया है।

2022 के विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा हाईकमान ने Pushkar Singh Dhami को रिपीट करने का फैसला लिया है। Pushkar Singh Dhami के साथ आठ कैबिनेट मंत्रियों के नाम भी ऐलान किया, जिनमें सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, गणेश जोशी, रेखा आर्य और प्रेमचंद अग्रवाल ने भी शपथ ली। सितारगंज से विधायक सौरभ बहुगुणा और बागेश्वर विधायक चंदन राम पहली बार कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं। बता दें कि 20 साल के इतिहास में पहली बार किसी राजनैतिक पार्टी ने उत्तराखंड में दोबारा सरकार बनाई है।

पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व कई वीवीआईपी की मौजूदगी में देहरादून स्थित परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह पहली बार राजभवन से निकलकर परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें – Kangana Ranaut B’Day: जानें, क्वीन को चाहिए कैसा किंग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है