Kartarpur गुरुद्वारे में मॉडल को फोटोशूट कराना पड़ा भारी

0
219

आज कल हर इंसान कहीं भी जाता है तो फोटो ज़रूर क्लिक करवाता है। अब तो सेल्फी का क्रेज़ सिर्फ युवाओं को ही नहीं बल्कि बड़ों में भी देखने को मिलता है लेकिन कभी कभी इंसान फोटोशूट करवाने के चक्कर में गलती कर बैठता है। Kartarpur के गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक पाकिस्तानी मॉडल के बिना सिर ढके फोटो शूट करवाने पर बवाल मच गया है। इस हरकत को सिख संगठनों ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए विरोध दर्ज कराया है।

सोशल मीडिया पर घटना की तीखी निंदा होने पर पाकिस्तानी पुलिस एक्टिव हुई है। पुलिस ने मॉडल और इस फोटोशूट को कराने वाले क्लॉथिंग ब्रांड के खिलाफ केस दर्ज किया है। दरअसल भारत के एक पत्रकार रविंदर सिंह ने ट्विटर पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा था कि यह सिख समुदाय की भावनाओं का अपमान है। यही नहीं अपनी पोस्ट में उन्होंने इमरान खान को भी टैग किया था।

रविंदर सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘महिलाओं के कपड़ों के सिर खोलकर Kartarpur Sahib में मॉडलिंग करना सिखों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला काम है।’ बता दें कि गुरुद्वारे में महिलाओं का सिर ढंक कर जाना अनिवार्य है और इसे पवित्र स्थान के प्रति श्रद्धा के तौर पर देखा जाता है। Pakistan के पंजाब सूबे की तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने अब इस घटना पर ऐक्शन लिया है।

पाकिस्तानी पंजाब के सीएम उस्मान बजदार ने कहा कि इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों ने गुरुद्वारे के अंदर मॉडलिंग की इजाजत दी थी, उनके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा।

पाकिस्तानी पंजाब के पुलिस प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि पंजाब पुलिस इस मामले में हर ऐंगल से जांच कर रही है। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त ऐक्शन लिया जाएगा। सभी धार्मिक स्थानों का एक समान सम्मान है। वहीं Pakistan के सूचना मंत्री फवाद खान ने कहा कि डिजाइनर और मॉडल को सिख समुदाय के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया कि Kartarpur Sahib एक धार्मिक प्रतीक है। इसे फिल्म सेट की तरह इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। रिपोर्ट के मुताबिक यह फोटोशूट मन्नत ब्रांड नाम की क्लॉथिंग कंपनी के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया था, लेकिन आलोचनाओं के बाद हटा लिया गया।

यह भी पढ़ें – Indian talent से America को बहुत फ़ायदा:Elon Musk

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है