जो हिंदू नागरिक BJP प्रत्‍याशी को नहीं देगा वोट, उसका करवाया जाएगा DNA टेस्ट

0
212

कहते हैं चुनाव के वक़्त हर देशवासी को ये हक़ होता है कि वो अपनी पसंद के नेता को वोट दे लेकिन अब सियासत किसी और तरफ ही रुख़ कर रही है ये जनता शायद अब समझने लगी है। शायद इसलिए ही अब जनता को डराया भी जाने लगा है। UP विधानसभा चुनाव में इस बार भी भाषा की मर्यादा एक बार ही नहीं बल्कि बार-बार टूट रही है। नेताओं-दलों के ज़ुबानी तीरों के चलते माहौल में कई बार कड़वाहट छा गई।

चुनाव से पहले सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट से BJP विधायक Raghvendra Pratap Singh का एक विवादित बयान भी काफी चर्चा में रहा। इस बयान में राघवेंद्र प्रताप कहते नजर आए थे कि जो हिन्‍दू उन्हें छोड़कर किसी और को वोट देगा वो उसका DNA टेस्ट करवाएंगे कि उसमें हिन्‍दू का ही खून है या फिर मुसलमानों का भी खून है। इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने अब सख्‍ती दिखाई है। आयोग ने 24 घंटे तक राघवेंद्र प्रताप के प्रचार करने पर रोक लगा दी है। यह रोक आज सुबह 6 बजे से कल सुबह 6 बजे तक के लिए लगाई गई है।

राघवेंद्र प्रताप सिंह हिन्‍दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी भी हैं। BJP विधायक का इससे पहले भी एक विवादित बयान वायरल हुआ था। इस बयान को लेकर विपक्षी पार्टियों के कई नेताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राघवेंद्र प्रताप के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की थी। अब चुनाव आयोग की ओर से सचिव आलोक कुमार ने राघवेंद्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग के अनुसार राघवेंद्र प्रताप पर सोमवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक के लिए प्रचार करने पर रोक रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी और सिद्धार्थनगर के डीएम दीपक मीणा ने भी इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें – Shivangi Joshi अब करेंगीं खतरों का सामना

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है