बढ़ रहा है Omicron Variant का कहर, देश पर अगले 15 दिन भारी

0
321

Corona virus के बाद अब Omicron Variant का कहर बढ़ने लगा है। भारत में भी अब Omicron रफ़्तार बढ़ा रहा है। गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली में नए संक्रमितों की पुष्टि के बाद देश में Omicron मरीजों की संख्या 88 हो गई। मुंबई में 31 दिसंबर आधी रात तक धारा 144 लागू कर दी गई।

आज केंद्र सरकार हालात की समीक्षा बैठक करेगी। देश में अगले 15 दिन में चुनौती और बढ़ेगी। इसलिए सवाल है कि Omicron पर हम कितने तैयार हैं? Corona की हर लहर को सबसे ज्यादा झेलने वाला महाराष्ट्र Omicron से भी सबसे ज्यादा परेशान है। महाराष्ट्र में Omicron के 32 केस, राजस्थान में 17 केस, Delhi में 10 केस, केरल में 5 केस, गुजरात में 5 केस, कर्नाटक में 8 केस, तेलंगाना में 7 केस, पश्चिम बंगाल में 1 केस, आंध्र प्रदेश में 1 केस, तमिलनाडु में 1 केस और चंडीगढ़ में 1 केस आ चुके हैं।

Omicron के बढ़ते मामलों के बीच आने वाले 15 दिन भारी पड़ सकते हैं। इसका एहसास मुंबई पुलिस को है। तभी 31 दिसंबर तक पूरे मुंबई शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान बहुत ज्यादा सख्ती रहेगी। मुंबई में किसी भी सार्वजनिक सभा, रैली या प्रदर्शन की अनुमति नहीं होगी। 5 से ज्यादा लोग एक जगह पर जमा नहीं हो सकेंगे। क्रिसमस करीब है। नए साल का जश्न भी लोग मनाएंगे। खासतौर से ये फैसला इन बातों को भी ध्यान में रखकर लिया गया है।

यह भी पढ़ें – अब 18 की उम्र में नहीं होगी लड़कियों की Shaadi, संसद में पेश होगा बिल

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है