Akhilesh Yadav और Azam Khan के बीच गिले शिकवे हुए दूर!

0
224

कई दिनों से ऐसा माना जा रहा था कि Azam Khan अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav से दूरी बनाने लगे हैं और उनसे सख़्त नाराज़ भी हैं लेकिन ये नाराज़गी शायद अब ख़त्म हो गई है। Akhilesh Yadav ने दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में Azam Khan से बुधवार(1 जून) को मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 2 घंटे से अधिक समय तक बातचीत हुई।

दो साल से अधिक समय तक जेल में बिताने के बाद बाहर निकले Azam Khan से Akhilesh Yadav की यह पहली मुलाकात है। माना जा रहा है कि Akhilesh Yadav ने Azam Khan से मिलकर उनके स्वास्थ्य संबंधी तकलीफों के साथ ही ‘दिल के दर्द’ को सहलाने की कोशिश की।

दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई इसको लेकर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक, Akhilesh Yadav ने काफी देर तक उनसे स्वास्थ्य संबंधी उनकी दिक्कतों के बारे में बात की। दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी से बातचीत हुई। इस गर्माहट ने रिश्तों पर जमी बर्फ को काफी हद तक पिघला दिया है। हालांकि, Azam Khan को करीब से जानने वाले लोगों का कहना है कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। Azam Khan ही बता सकते हैं कि Akhilesh Yadav ने किस हद तक उनकी नाराजगी को दूर किया है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक अकेले में भी बातचीत हुई। माना जा रहा है कि दोनों के बीच लोकसभा उपचुनाव को लेकर भी बातचीत हुई है।

रामपुर और आजमगढ़ में लोकसभा का उपचुनाव होने जा रहा है। दोनों ही सीटें Akhilesh Yadav और Azam Khan के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद इस्तीफे से खाली हुई हैं। ऐसे में सपा के लिए इन सीटों को बरकरार रखना प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

मुलाकात के बाद अस्पताल से चुपचाप निकले Akhilesh Yadav ट्विटर पर मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए Azam Khan के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। Akhilesh Yadav ने ट्वीट किया, ”अच्छी सेहत के लिए दुआएं… आप जल्द अच्छे होकर आएं!” समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से भी तस्वीरें पोस्ट की गईं। लिखा गया, ”माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने दिल्ली स्थित सर गंगा राम अस्पताल पहुंच कर जाना वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता जनाब Azam Khan साहब का स्वास्थ्य लाभ। हम सबकी दुआ है कि आजम साहब शीघ्रतम स्वस्थ हों।”

यह भी पढ़ें – जानें, Mika Singh के बाद क्यों बढ़ा दी गई है Salman Khan की सिक्योरिटी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है