Home Crime Hallet Hospital का कारनामा, ‘मुर्दों’ को लगा दिए Remdesivir injection

Hallet Hospital का कारनामा, ‘मुर्दों’ को लगा दिए Remdesivir injection

0

Corona काल में हर जगह से बस एक ही बात सुनने को मिली कि Remdesivir injection की भारी कमी है लेकिन कमी होने की वजह अब धीमे धीमे साफ होने लगी है। यूपी के कानपुर के हैलट अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। Remdesivir injection को लेकर यहां बड़ा घालमेल देखने को मिला है।

आरोप है कि हैलट में नर्सिंग स्टाफ ने मरीज की मौत के बाद स्टोर से इंजेक्शन इशु करवाए। Remdesivir injection को मृतकों के नाम पर जारी करवारकर उन्हें बाजार में महंगे दाम पर बेचे जाने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मरीजों को Remdesivir injection की जरूरत थी।

मरीजों को बाजार में आसानी से Remdesivir injection नहीं मिल पा रहे थे। अब खुलासा हुआ है कि शासन की तरफ से हैलट को मरीजों के लिए जो Remdesivir injection भेजे गए थे उनमें बड़ा घालमेल हुआ है। तीन-चार दिन पहले मृत हो चुके लोगों के इलाज के नाम पर स्टाफ ने इंजेक्शन जारी करवा लिये गए। बता दें कि हाल ही में वार्ड बॉय को गिरफ्तार किया गया था जो Remdesivir injection का आधा लगाकर उसे बचा लेते थे। फिर बचे हुए इंजेक्शन को बाजार में बेच देते थे।

फर्जीवाड़ा कितना बड़ा है अभी इसका पता नहीं चल सका है। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक, कम से कम चार मरीजों के नाम पर Remdesivir injection जारी करवाए गए।

यह भी पढ़ें: Arrah बैग कारोबारी हत्याकांड में खुर्शीद कुरैशी सहित 10 लोगों को होगी फांसी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है 

Exit mobile version