देश में Corona virus की नई लहर कहर बनकर टूटी है। भारत में हर तरफ हाहाकार मचा है, कई हॉस्पिटल में बेड्स नहीं हैं, तो कई जगहों पर ऑक्सीजन की कमी आ गई है। हर रोज हजारों लोगों की जान जा रही है।

इस Corona महासंकट के बीच राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन भी लग गया है। ऐसे में हर दिन covid-19 मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अब दिल्ली में बेड्स की कमी होने लगी है। यही कारण है कि आपातकालीन तौर पर अतिरिक्त बेड्स की व्यवस्था कराई जा रही है । दिल्ली में मरीजों की संख्या हर दिन जिस तरह बढ़ रही है, उसके कारण हॉस्पिटल में बेड्स तेजी से भर रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM KEJRIWAL) भी कह चुके हैं कि दिल्ली की हेल्थ वयवस्था (Health system) अब अपनी चरम पर पहुंच चुकी है, ऐसे में और ज्यादा बेड्स की जरूरत है।

दिल्ली सरकार की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली में अब सिर्फ 2.5 हजार के करीब Corona बेड्स बचे हैं। वहीं, ICU बेड्स की संख्या घटकर 40 तक पहुंच गई है।  दिल्ली में तेजी से कम होती बेड्स की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त बेड्स की व्यवस्था कराई जा रही है। DRDO (Defence Research and Development Organisation) के द्वारा बीते दिन एक अस्थाई Hospital बनाया गया, जिसमें 500 बेड्स की व्यवस्था है। वहीं केजरीवाल सरकार ने कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में 400 बेड्स की व्यवस्था की है। इसके अलावा भी कई बैंकट हॉल, स्कूल और कई अन्य जगहों पर भी बेड्स की व्यवस्था की जा रही है।

दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम का भी हाल बेहाल है। यहां पिछले एक हफ्ते में ही करीब 11 हजार के नए Corona संक्रमण के केस आ गए हैं, ऐसे में शहर के लिए ये बढ़ती संख्या काफी अधिक है, यही कारण है कि कोरोना के स्पेशल बेड्स तेजी से भर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: JDU के MLA और पूर्व शिक्षा मंत्री का Corona के चलते निधन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है