पुलवामा में शहीद के परिजनों का आरोप, सरकार तो वादे बहुत की लेकिन पूरा नहीं किया

0
451
पुलवामा में शहीद के परिजनों का आरोप, सरकार तो वादे बहुत की लेकिन पूरा नहीं किया

चंदौली: शहीद के नाम पर सड़क मार्ग का नाम सरकार द्वारा रखने को लेकर पुलवामा में आतंकी घटना में शहीद हुए चंदौली के लाल अवधेश यादव के परिजन खुश तो है लेकिन संतुष्ट नही है । उनका कहना है कि सरकार ने बहुत से वादे किए थे जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के कई जवान शहीद हुए थे । जिसमें चंदौली के अवधेश यादव भी शामिल थे । मुगलसराय कोतवाली के बहादुरपुर गाँव के रहने वाले अवधेश अपने माता पिता , एक छोटा भाई, बहन और पत्नी के साथ रहा करते थे । उनके परिवार को सेना की तरफ से जब 14 फरवरी 2019 की रात को फोन आया कि अवधेश आतंकी घटना में शहीद हो गए। उसके बाद परिवार में कोहराम मच गया लोग सन्न रह गए।

दूसरे दिन राष्ट्रीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया । जिसमे हजारों लोग शामिल हुए । उस समय सरकार और जिला प्रशासन कुछ वादे किए थे कि आपके बेटे के नाम पर सड़क मार्ग का नामकरण होगा, कालेज बनेगा, खेल का मैदान बनेगा । लेकिन अभी तक केवल एक ही काम पूरा हो पाया वह है सड़क मार्ग का नामकरण।

शासन द्वारा दो दिन पहले बहादुरपुर-भुपौली मार्ग का नाम शहीद अवधेश यादव मार्ग करने की मंजूरी दी है । शहीद के छोटे भाई बृजेश खुश तो है लेकिन संतुष्ट नही दिखे । उनका कहना है कि खेल का मैदान, कालेज का भी नाम शहीद के नाम पर होना था जो नही हुआ । सरकार इन वादों को भी जल्द से जल्द पूरा करे ।