Punjab की आप सरकार ने Private Schools पर डंडा चलाना कर दिया शुरू

0
181

हर इंसान चाहता है उसके बच्चे अच्छी तालीम(एजुकेशन) हासिल करें इसलिए ही वो बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ने के लिए भेजते हैं लेकिन बढ़ती फीस और स्कूल के नए नए नियम सभी को परेशान कर देते हैं। Punjab में Bhagwant Mann की आप सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर डंडा चलाना शुरू कर दिया है। Punjab सरकार ने आर्डर जारी कर सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिया है कि वो बच्चों के माता-पिता को किसी खास दुकान से स्कूल की किताबें या यूनिफॉर्म लेने के लिए फोर्स नहीं कर सकते हैं।

आप सरकार ने पंजाब के सभी प्राइवेट स्कूलों से कहा है कि वो इस नियम का सख्ती से पालन करें। Punjab सरकार ने आर्डर में कहा है- Punjab के सभी प्राइवेट स्कूलों को उन दुकानों की लिस्ट जारी करनी होगी जहां से बच्चे किताबें और यूनिफॉर्म खरीद सकते हैं। ये लिस्ट जिला शिक्षा अधिकारी के पास भी भेजनी होगी।

आप सरकार ने Punjab के सभी प्राइवेट स्कूलों को आर्डर की कॉपी भेज दी है। Punjab के शिक्षा मत्री गुरमीत सिंह हायर पंजाब के प्राइवेट स्कूलों की स्थिति का जायज़ा ले रहे हैं कि वो इन आदेशों का पालन कर रहे हैं या नहीं। जो स्कूल आप सरकार के इन आदेशों का पालन नहीं कर रहे उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए भी टीम का गठन कर दिया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी इन दुकानों पर टीम भेजकर जांच करवाएंगे। ये टीम किसी भी समय जाकर इन दुकानों को वेरिफाई करेगी कि यहां वो सामान मिल रहा है या नहीं। अगर पता चलता है कि स्कूल ने गलत नाम दे दिया है तो स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। आर्डर में ये भी लिखा है कि अगर स्कूल के यूनिफॉर्म के डिजाइन में कुछ चेंज किया जाता है तो पुराने बच्चों को नई ड्रेस खरीदने के लिए दो साल का समय देना होगा। तब तक पुरानी ड्रेस के साथ बच्चों को स्कूल में आने की इजाज़त होगी।

यह भी पढ़ें – जानें, संजय दत्त क्यों चाहते हैं शादी के बाद Ranbir Kapoor जल्द कर डाले ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है