Delhi समेत कई शहरों में लौट आई Thand, बारिश से तापमान में आई गिरावट

0
295

जिन लोगों को लग रहा था कि Thand जाने लगी है वो अब एक बार फिर से ख़ुद को कवर करके घर से बाहर निकल रहे हैं। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सहित उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और Delhi सहित उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में व्यापक बारिश होने की संभावना है।

3 और 4 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 3 फरवरी को हिमाचल प्रदेश में आज और कल उत्तराखंड में अलग-अलग ओलावृष्टि की संभावना है। आज हिमाचल प्रदेश और कल उत्तराखंड में छिटपुट भारी वर्षा और बर्फबारी की भी बहुत संभावना है। Delhi सहित यूपी के मेरठ, बरेली, लखनऊ जैसे शहरों में भी बारिश शुरू हो गई है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, Delhi और उत्तर प्रदेश में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा गुरुवार और शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी से पूर्व और आसपास के उत्तर-पूर्वी भारत में पश्चिमी हवाओं के कारण बिहार और झारखंड में गरज-चमक के साथ व्यापक रूप से हल्की से लेकर मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

5 और 6 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, Delhi और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि और उसके बाद 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है।

यह भी पढ़ें – 3 February – जानें किस राशि के जातक आज दूसरों पर न करें अति-विश्वास

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है