चीन में Corona का आतंक शुरू, कंट्रोल करना हो रहा मुश्किल

0
159

Corona virus से कब निजात मिलेगी इस सवाल का जवाब शायद ही किसी को पता हो। चीन में एक बार फिर Corona virus के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हालात बेहद ख़राब होते जा रहे हैं। कई शहरों में सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है।

चीनी सरकारी मीडिया ने बताया है कि 1 मार्च से लेकर 14 मार्च तक चीन में 15 हजार से अधिक Corona के केस देखे गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के 28 प्रदेश Corona virus से प्रभावित हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 24 घंटे में चीन में 5280 नए केस सामने आए हैं। इससे एक दिन पहले 1337 केस रिपोर्ट हुए थे। बता दें कि Corona की नई लहर में चीन का जिलिन प्रदेश सबसे अधिक प्रभवित है। नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा है कि Corona virus से प्रभावित प्रांत और शहर इसे व्यवस्थित और अनुकूल तरीके से निपट रहे हैं। ऐसे में कुल मिलाकर महामारी अभी भी नियंत्रण में है।

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा है कि Corona महामारी की स्थिति गंभीर और जटिल हो गई है और इसे रोकना और कंट्रोल करना अधिक मुश्किल हो गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि Corona के बढ़ते केस के साथ ही बीमारी को रोकने और कंट्रोल करने में मुश्किलें भी बढ़ जाती हैं।

यह भी पढ़ें – UP में छात्राओं को Scooty मिलने का इंतज़ार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है