एक तरफ देश दुनिया Corona virus से लड़ रही है वहीं दूसरी तरफ Corona के नए Variant Omicron ने लोगों की जान ख़तरे में डाल दी है। अब हालात ये हैं कि भारत में Omicron Variant के कारण Corona केसों का महाविस्फोट हो गया है। बीते 24 घंटे के अंदर देश में Corona संक्रमण के 90 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं। बीते दिन की तुलना में यह आंकड़ा 56 फीसदी से भी ज़्यादा है।

अब Omicron के मामले भी बढ़कर 2600 पार हो गए हैं। ऐक्टिव केसों में भी भारी इज़ाफ़ा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में Corona के 90 हजार 928 मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि मौजूदा समय में देश के अंदर Corona के 2 लाख 85 हजार ऐक्टिव केस हैं। रिकवरी दर भी बीते दिन की तुलना में घटकर 97.81 फीसदी ही रह गई है। Omicron Variant के कुल मामलों की संख्या अब 2630 हो गई है। हालांकि, इनमें से 995 मरीज़ ठीक हो चुके हैं।

दैनिक संक्रमण दर बढ़कर 6.43 फीसदी पहुंच गई है। ऐक्टिव केस कुल मामलों का 0.81 फीसदी हो गया है। अभी तक देश में Corona से ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा 3 करोड़ 43 लाख 41 हजार पार हुआ है। वहीं, बीते 24 घंटे में Corona के सिर्फ 19 हजार 206 मरीज़ ही ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें – ये ही है Corona की Third Wave, Delhi-Mumbai जैसे बड़े शहरों…

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है