Whatsapp के नई प्राइवेसी पॉलिसी के चलते 5% यूजर्स ने किया डिलीट

0
245

Whatsapp की प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव से कुछ यूजर्स ने Whatsapp को अनइंस्टॉल करना शुरू कर दिया है और इलका पता इसका पता कम्युनिटी प्लेटफॉर्म लोकलसर्किल्स के हालिया सर्वे में चला है। बदलाव से नाराज Whatsapp के यूजर्स ने इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप​​​​​​ को अनइंस्टॉल करना शुरू कर दिया है

आपको बता दें, सर्वे में शामिल लगभग 5% यूजर्स ने कहा कि उन्होंने Whatsapp को अनइंस्टॉल कर दिया है। लेकिन 21% यूजर्स ने कहा कि वे उसकी जगह दूसरे मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। 22% यूजर्स ने बताया कि उन्होंने Whatsapp का इस्तेमाल काफी घटा दिया है।

इसी महीने whatsapp अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कुछ बदलाव करने वाला था बदलाव के अंदर यूजर्स को बिजनेस एकाउंट के चैट, पेमेंट और ट्रांजैक्शन की जानकारी पेरेंट कंपनी और थर्ड पार्टी के साथ साझा करने की इजाजत मांगना था। प्राइवेट डेटा की शेयरिंग की इजाजत मांगने को लेकर बवाल मचने पर Whatsapp ने पॉलिसी अपडेट की तारीख 8 फरवरी से बढ़ाकर 15 मई कर दी।

आपको बता दें, की सर्वे करने पर पता लगा है कि Whatsapp के लगभग 75% यूजर्स  ने Whatsapp को यूज ना करने के बारे में सोच रहे हैं। उनका कहना है कि बिजनेस एकाउंट के यूजर और ट्रांजैक्शन डेटा को फेसबुक और थर्ड पार्टी के साथ शेयर करना पड़ा, तो वे उसको छोड़ देंगे। सर्वे में शामिल 93% लोगों ने कहा कि वे Whatsapp का पेमेंट फीचर यूज नहीं करेंगे अगर वह भुगतान और लेनदेन की जानकारी फेसबुक और दूसरी लोगों को देती हैं।

WhatsApp Web के लिए आया नया फीचर, मैसेज को रखेगा पूरी…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है