खुद online नहीं होना चाहते लेकिन दूसरे का देखना चाहते हैं एक्टिव स्टेटस तो करें ये काम

WhatsApp किसी के मोबाइल में न हो, ये तो हो नहीं सकता। जब से WhatsApp घर से लेकर दफ्तर तक के कामों के लिए इस्तेमाल होने लगा है, लाइफ और कॉम्प्लिकेटेड हो गई है। कई बार ऐसा होता है कि आप खुद ऑनलाइन नहीं होना चाहते लेकिन दूसरे का एक्टिव स्टेटस देखना चाहते हैं। इसके लिए क्या करें यही सवाल सबके ज़हन में घूमता रहता है। लेकिन अब ऐसा मुमकिन है। एक ट्रिक है जिसकी मदद से आप बिना WhatsApp खोले दूसरों का ऑनलाइन स्टेट्स चेक कर सकते हैं।

ऐसे में आज हम बता रहे हैं एक ट्रिक जिसकी मदद से आप बिना WhatsApp खोले दूसरों का ऑनलाइन स्टेट्स चेक कर सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि जब आप किसी से बात नहीं करना चाहते। ऐसे में अगर आप WhatsApp पर ऑनलाइन जाते हैं तो सबको पता चल जाएगा कि आप ऑनलाइन हैं। बता दें कि WhatsApp खुद आपको ऐसा कोई फीचर नहीं देता जिसकी मदद से आप ऐप खोले बगैर किसी के एक्टिव होने का पता लगा सकें। लेकिन थर्ड पार्टी ऐप्स मौजूद हैं, जिनकी मदद से ये काम आसानी से किया जा सकता है।

अगर आप चाहतें है कि आप बिना WhatsApp खोले दूसरों के ऑनलाइन होने का पता लगाएं तो इसके लिए आपको GBWhatsApp डाउनलोड करना होगा। आप अपने ऐप स्टोर में जाकर GBWhatsApp सर्च करें। फिर इसे डाउनलोड कर लें। बताते चलें कि ये एक एडवांस फीचर से लैस ऐप है।

इस तरह इस्तेमाल करें ‘GBWhatsApp’

जानें, एक्टिवेट करने का तरीका

  1. सबसे पहले आपको ऐप खोलकर सेटिंग में जाना होगा
  2. अब यहां चैट स्क्रीन का ऑप्शन चुनें
  3. अब इस सेक्शन में आपको Contact Online Toast पर टैप करना होगा
  4. यहां Show contact online toast को चुनें, यहां आपको जिसका एक्टिव स्टेटस देखना है उसे सेलेक्ट करना होगा
  5. एक बार ये प्रोसेस पूरा करने के बाद ऐप बंद कर दें। अब जब भी आपका सेलेक्ट किया हुआ कॉन्टेंक्ट WhatsApp पर एक्टिवेट होगा, आपको एक अलर्ट नोटिफिकेशन आ जाएगा।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है