वॉट्सऐप ने कहा फेसबुक के याथ नही करते डेटा शेयर

जब से वॉट्सऐप ने नई पॉलिसी लेकर आया है तब से लोग अपनी प्राइवेसी को लेकर परेशान हो गए है। और इसी के चलते लोग वॉट्सऐप की कड़ी आलोचना भी कर रहे है। इन सब क चलते वॉट्सऐप ने नई पॉलिसी से परेशान लोगो के मन से शंकाए दूर करने के लिए उनके कई सवासों के जवाब दिए और साथ ही उन्होने कहा कि आपका सेंसिटिव डेटा फेसबुक के साथ शेयर नहीं होता।

वॉट्सऐप का कहना है कि नई पॉलिसी में वॉट्सऐप बिजनेस को लेकर बदलाव किए जाने है इतना ही नही बल्कि वॉट्सऐप डेटा कैसे कलेक्ट करते है आपको साफ पता चलेगा। साथ ही डेटा इस्तेमाल कैसे किया जाता है ये भी आपको साफ साफ पता लगेगा। वॉट्सऐप ने लोकेशन डेटा, कॉल लॉग्स और ग्रुप जैसे कई डेटा को लेकर सवालों के भी जवाब दिए हैं। और कहा है कि वॉट्सऐप का कोई भी और किसी भी तरह का  डेटा फेसबुक के साथ साझा नही करता।

वॉट्सऐप की नई पॉलिसी के बाद लोगो ने ढूंढे नए ऑप्शन

इतना ही नही वॉट्सऐप ने ये भी कहा है कि मैसेज एंड कॉल को लेकर कंपनी ना आपके मैसेज पढ़ सकती है और ना आपके कॉल्स सुन सकती है और ना केवल  वॉट्सऐप बल्कि फेसबुक को भी ये सब चीजे तकरने की इजाजत नही है।

वॉट्सऐप ने अपना सफाई देते हुए कहा कि हम आपके कॉन्टैक्ट्स फेसबुक के साथ साझा नही करते। हम केवल आपके एड्रेस बुक से  आपके फोन नंबर्स को ऐक्सेस करते हैं। वो भी इसलिए ताकी मैसेजिंग को तेज किया जा सके। और न केवल फेसबुक हम आपके नंबर फेसबुक के किसी ऐप के साथ साझा नही करते।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं