देश में मिड साइज एसयूवी की डिमांड तेजी से बढ़ी है. जिसके चलते लगभग सभी कार निर्माता कंपनी मिड साइज एसयूवी लॉन्च कर रही है. बीते साल Renault ने Kiger लॉन्च की थी. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. ऐसे में अब टाटा मोटर्स भी अपनी पहली मिड साइज एसयूवी HBX को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस एसयूवी को टाटा मोटर्स ने पहली बार 2020 के ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था. जिसके बाद से ही इस एसयूवी के लॉन्च होने का इंतजार किया जा रहा है. आपको बता दें टाटा मोटर्स के अलावा Maruti Suzuki और Hyundai Motors भी मिड साइज एसयूवी के सेगमेंट में एंट्री की तैयारी कर रहे हैं.

आइए जानते है Tata HBX SUV के बारे में सबकुछ…

कैसा होगा डिजाइन- Small SUV Tata HBX के प्रोटोटाइप से अनुमाल लगाया जाए. तो इस कार का लुक नेक्सॉन और हैरियर के जैसा होगा. इस कार में आपको LED DRL प्रोजेक्टर हैंडलैंप्स हैरियर जैसे मिलेंगे. वहीं Small SUV Tata HBX का फ्रंट ग्रिल और एयर डेम पर दिख रहे Signature Tri Arrow डिजाइन टाटा नेक्सॉन जैसे होंगे. वहीं इसकी कीमत को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये हो सकती हैं

Tata HBX टाटा की Altroz से भी है इंस्पायर- Small SUV Tata HBX कार बेशक दिखने में छोटी होगी. लेकिन इसके पावर की बता की जाए तो ये कार कई कारों पर भारी पड़ सकती है. आपको बता दें Small SUV Tata HBX में आपको टाटा की Altroz कार के भी कुछ फीचर्स देखने को मिल सकते है. जैसे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर.

Tata HBX का इंजन- इस कार में आपको 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है. जो 86 पीएस का पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. टाटा इस कार को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है. आपको बता दें इस कार की पहली झलक ऑटो एक्सपो में देखी गई थी. जिसके बाद से छोटी एसयूवी के प्रति क्रेज रखने वाले लोग इस कार के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है