Redmi 7 इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था। Redmi 8 फोन कंपनी के लोकप्रिय हैंडसेट Redmi 7 का अपग्रेड वर्जन है।

ग्राहक Redmi 8 का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जोकि आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। दरअसल Redmi 8 स्मार्टफोन भारत में प्राइमरी सोनी  सेंसर और एज डिटेक्शन और स्किन टोन मैपिंग जैसे कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। नया Redmi फोन कंपनी के लोकप्रिय हैंडसेट Redmi 7 का अपग्रेड वर्जन है। बता दें कि Redmi 7 इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था। Redmi 8 में वाटरड्रॉप नॉच और डुअल रियर कैमरा सेटअप है। साथ ही 5,000 एमएएच की बैटरी भी है और इसमें यूएसबी टाइब-सी पोर्ट है।

कैमरा, वॉटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले साथ, 5,000 MAH बैटरी के साथ लांच हुआ - Redmi 8

Redmi 8 के पिछले हिस्से पर नया “ऑरा मिरर डिज़ाइन” है। आपको बतादें कि Redmi 8 की शुरुआती  कीमत 7,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। तो वही फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 8,999 रुपये में बेचा जाएगा। लॉन्च ऑफर्स के तहत, फोन के पहले 50 लाख खरीदारों को स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 7,999 रुपये में बेचा जाएगा। इस फोन में डुअल-सिम Redmi 8 एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा। इसमें 6.22 इंच का एचडी+डॉट नॉच डिस्प्ले है, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी तक रैम हैं। Redmi 8 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है।

मैट्रो की जगह मेट्रोलाइट कॉरिडोर बनाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार, जानिए इसके बारे में

कैमरा, वॉटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले साथ, 5,000 MAH बैटरी के साथ लांच हुआ - Redmi 8

प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। तो वही सबसे खास बात इस फोन में इस्तेमाल किया गया प्राइमरी सेंसर मी मिक्स 2एस और पोको एफ1 में भी इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कैमरा सेटअप एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन डिटेक्शन से लैस है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक भी है। हैंडसेट में 512 जीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, जीपीएस/ ए-जीपीएस, इंफ्रारेड, वायरलेस एफएम रेडियो, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। लेकिन इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर दिया हुआ है। ये फोन 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Whatsapp ने लॉन्च किए नए फीचर्स, जानिए क्या है खास