कुछ लोग मौसम की वजह से भी हेलमेट नहीं पहनते हैं कई लोगों ने शिकायत की है कि गर्मी के मौसम में हेलमेट पहनना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है

यह तो सभी को पता है कि भारत सरकार ने हाल ही में न्यू व्हीकल एक्ट जारी किया है। इसके तहत कोई भी ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना बहुत ज्यादा है। गाड़ी का कोई भी कागज ना होना या हेलमेट ना होने पर जुर्माना बहुत ज्यादा है! हेलमेट पर तो सरकार बहुत ही सख्त दिखाई पड़ रही है! हेलमेट ना होने पर तो पेट्रोल पंप पर भी पेट्रोल नहीं डाला जाता है पेट्रोल सिर्फ उसकी बाइक या स्कूटी में भरा जाता है जिसके पास उस समय हेलमेट मौजूद होता है।

चंद्रयान 2 के बाद अब ISRO की निगाहें मिशन गगनयान पर, जानिए चंद मिनटों में कैसे होगा मिशन पूरा।

Image result for ac helmet

लगातार बढ़ रही दुर्घटनाओं में मौतों को देखते हुए यह नया नियम जारी किया गया है, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में हो रही मौतों में कमी आ सके, क्योंकि पिछले कुछ समय से सड़क दुर्घटना में हो रही मौतों में इजाफा हुआ था। इसके लिए सरकार हेलमेट पहनने के लिए जोर देती आई है। आमतौर पर सड़कों के किनारे हेलमेट्स बेचे जाते हैं जिनकी क्वालिटी खराब होती है और किसी दुर्घटना के समय यह आपकी पूरी तरह सुरक्षा नहीं करते हैं।

Image result for ac helmet

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ लोग मौसम की वजह से भी हेलमेट नहीं पहनते हैं कई लोगों ने शिकायत की है कि गर्मी के मौसम में हेलमेट पहनना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। इसलिए कुछ लोग गर्मी की वजह से हेलमेट पहनने से कतराते हैं। इसलिए हम आपको आज एक ऐसे हेलमेट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पहनने के बाद आपको बिल्कुल भी गर्मी नहीं लगेगी। यह मार्केट में लगातार मशहूर हो जाता जा रहा है क्योंकि यह एक AC हेलमेट है जिसे मार्केट में बेचा जा रहा है।

Vivo U10 ट्रिपल कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हो गया है

Image result for ac helmet

जानकारी के लिए बता दें कि यह हेलमेट बहुत सारे डिजाइंस में मौजूद है। मार्केट में हेलमेट की कीमत Rs. 2000 से Rs. 3000 रखी गई है। हेलमेट को आप लोकल मार्केट या ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।