इस नए फीचर से करें Tweet  को Edit

ट्विटर (Twitter) एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर का नाम Undo Send होगा। फीचर में एक टाइमर मिलेगा, जिसके खत्म होने से पहले आप किसी भी Tweet को पोस्ट करने के बाद भी Undo कर पाएंगे। आइए जानते हैं ट्विटर के इस खास फीचर की ज्यादा डीटेल्स

क्या होगा Undo Send फीचर

दरअसल अभी Twitter पर कोई Tweet करते समय अगर आपको गलती हो जाती है, तो पोस्ट होने के बाद इसे एडिट (Edit) नहीं किया जा सकता। ऐसे में आपके पास सिर्फ इसे डिलीट (Delete) करने का ही विकल्प रहता है। इस स्थिति से बचने के लिए Undo Send फीचर काम का साबित हो सकता है। यदि Tweet करने के तुरंत बाद आपको कोई टाइपो (Typo) या अन्य गलती दिखती है, तो इस फीचर के जरिए आप एक बटन में ट्वीट (Tweet) को कैंसिल कर पाएंगे।

हालांकि यह टाइमर (Timer) ट्वीट (Tweet) करने के तुरंत बाद शुरू हो जाएगा और बस कुछ ही देर का होगा। एक बार टाइमर (Timer) खत्म हो जाने के बाद आप Undo नहीं कर पाएंगे और आपके पास बस डिलीट (Delete) का ही ऑप्शन रह जाएगा। ऐप रिसर्चर जेन मनचुन वोंग ने इससे संबंधित एक वीडियो भी पोस्ट (Post) किया है। वीडियो देखकर लगता है कि यह फीचर सिर्फ ट्वीट (Tweet) के लिए काम करेगा, डायरेक्ट मैसेज (Direct Message) के लिए नहीं। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

India vs England: चौथे टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा

आ रहा नया Super Follows फीचर

इसके अलावा कंपनी एक दूसरे फीचर सुपर फॉलोज (Super Follows) पर भी काम कर रही है। इसके जरिए यूजर्स ट्विटर (Twitter) के जरिए पैसे भी कमा सकेंगे। दरअसल, सुपर फॉलोज (Super Follows) के जरिए यूजर्स अपने  followers से Exclusive content के लिए पैसे चार्ज कर सकेंगे। यानी सुपर फॉलोअर (Super Followers) बनने के लिए अगर कोई पैसे देगा तो उसे बोनस ट्वीट्स (Twitter Bonus), न्यूजलेटर का सब्सक्रिप्शन (Newsletter subscription) और कम्यूनिटी ग्रुप (Community Groups) का एक्सेस जैसे सुविधाएं प्राप्त होंगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है।