भारत में SmartPhone की बात करें तो Apple iPhone  का अपना नाम और पहचान है. अपने महंगे दाम और शानदार फीचर्स की वजह से Apple iPhones मार्केट में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं।

वहीं कोई दूसरा SmartPhone ब्रांड आज तक iPhone को Beat नहीं कर पाया है। अब बात आती है कि iPhone में ऐसा क्या है जो बाकी SmartPhone को मात दिए हुए है। साथ ही Latest iPhone नॉर्मल SmartPhone के मुकाबले काफी अच्छी Performance देते हैं। इनका optimization भी शानदार होता है. iPhone में वो तमाम फीचर मौजूद हैं जो इसे दूसरे फोन से ज्यादा स्मार्ट बनाते हैं। जानिए किन मायनों में iPhone नार्मल Android फोन से खास होता है…

Smartphone  हो गया है चोरी, डेटा लीक होने का सता रहा…

स्ट्रांग Security फीचर

iPhone में सबसे कमाल चीज होती है इनकी स्ट्रांग security। Apple  ने iPhone के लिए अपना App Store दिया है। ऐसे में Virus और Hacking का खतरा iPhone में कम होता है। ऐसे में आपके फोन में मौजूद Personal Data सेफ रहने के चांस iPhone में ज्यादा हैं।

वर्चुअल असिस्टेंट Siri

iPhone में मौजूद Virtual Assistan  Siri भी इसकी खासियत में से एक है। दूसरे Phones में भी अब Google Voice असिस्टेंट का ऑप्शन मौजूद है लेकिन ये उतना easy to handle और user-friendly नहीं है जितना कि Siri.

शानदार Camera क्वालिटी

iPhone की Camera क्वालिटी भी काफी शानदार होती है। वजह ये कि iPhone में नॉर्मल display की जगह Retina display यूज होता है। Retina display में Pixels की संख्या काफी ज्यादा होती है। Latest iPhone के Camera की बात करें तो DSLR और दूसरे नामी ब्रांड भी इससे पीछे ही चल रहे हैं।

अपना खुद का Operating System

दूसरे SmartPhone जहां गूगल का बनाया Android Operating System यूज करते हैं वहीं Apple ने आईफोन के लिए अपना OS बनाया हुआ है, जिसे iOS कहते हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है