WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी

0
166

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी

WhatsApp पर आपको कई उपयोग फीचर्स मिल जाएंगे। इतना ही नहीं, यहां कुछ ऐसे फीचर्स भी मौजूद हैं जो कि चैट के दौरान आपको बिल्कुल अलग एक्सपीरियंस देते हैं। वहीं कंपनी भी अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आए दिन नए फीचर्स बाजार में उतार रही हैं। सामने आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसका इस्तेमाल कर यूजर्स एंड्राइड चैट को आसानी से आईओएस पर ट्रांसफर कर सकेंगे।

नई टेक्नोलॉजी वाला ये 1Gbps राउटर स्लो WiFi की समस्या को करे दूर

Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसे चैट हिस्ट्री माइग्रेशन फीचर नाम दिया जाएगा। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद एंड्राइड यूजर्स अपनी चैट को आराम से IOS पर ट्रांसफर कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स के लिए मजेदार होने के साथ ही बेहद उपयोगी भी साबित होगा। इसे खासतौर पर ऐसे यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है जो कि एंड्राइड से आईओएस में माइग्रेट हो रहे हैं। यानि अगर आप भी एंड्राइड फोन यूजर हैं और आईओएस डिवाइस खरीद रहे हैं तो आप WhatsApp चैट ट्रांसफर कर सकेंगे।

ऐसे काम करेगा WhatsApp का हिस्ट्री माइग्रेशन फीचर

आमतौर पर जब आप एंड्राइड फोन से आईओएस पर माइग्रेट करते हैं तो आपके WhatsApp की चैट हिस्ट्री अपने आप गायब हो जाती है। जिसकी वजह से आपकी कई जरूरी चैट मिस हो जाती है। इसके लिए आपको या तो बैकअप लेकर सेव करना पड़ता है, या फिर थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत पड़ती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि चैट हिस्ट्री माइगेशन फीचर आने के बाद यूजर्स को अपना WhatsApp अकाउंट अपडेट करना होगा। जिसके बाद आपको WhatsApp में चैट ट्रांसफर का विकल्प मिल जाएगा। बस, फिर आप आसानी से एंड्राइड से आईओएस में अपनी चैट ट्रांसफर कर सकते हैं और वो भी किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद लिए बिना।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है