क़िस्मत से नहीं बल्कि Facebook की मदद से मिलेगा आपको आपके सपनों का हमसफर

आज के वक़्त में हर इंसान व्यस्त है। मन मुताबिक हमसफर पाने का अधिकार सबको है लेकिन ऐसा इंसान जो हमे पसंद है वो मिलेगा कहां… ? सपनों के साथी की तलाश के लिए आपको अब न तो डेटिंग ऐप पर अकाउंट बनाने की जरूरत पड़ेगी, न ही मैट्रिमोनियल साइट का रुख करना होगा। Facebook के जरिये ही दिल को भाने वाले शख्स तक पहुंचना मुमकिन रहेगा। Facebook ने ब्रिटेन और यूरोप में अपनी बहुप्रतीक्षित डेटिंग सेवा लॉन्च कर दी है।

‘फेसबुक डेटिंग’यूजर को मूल Facebook Account, से अलग अकाउंट बनाने की सुविधा देता है। इसके जरिये न सिर्फ आसपास के इलाकों में मौजूद संभावित पार्टनर से संपर्क साधना संभव है, बल्कि उन्हें करीब से जानने के लिए चैटिंग और वर्चुअल कॉल का सहारा भी लिया जा सकता है। बता दें कि ‘फेसबुक डेटिंग’पर ‘सीक्रेट क्रश’नाम का एक दिलचस्प फीचर भी उपलब्ध है। यह यूजर को अपनी Facebook फ्रेंड-लिस्ट में मौजूद उन नौ लोगों की सूची बनाने की सुविधा देता है, जो खुद जीवनसाथी की तलाश में जुटे हैं। अगर ‘सीक्रेट क्रश’सूची में शामिल किसी शख्स ने यूजर में दिलचस्पी जाहिर की तो Facebook उसकी जानकारी देकर दोनों दिलों को मिलाने की कोशिश भी करेगा।

ध्यान देने वाली बात ये है कि Facebook की डेटिंग प्रोफाइल मूल अकाउंट से जुड़ी होगी, इसलिए उसमें भ्रामक जानकारियां देना मुश्किल होगा। यही नहीं, चैटिंग के दौरान यूजर संभावित पार्टनर को फोटो-वीडियो नहीं भेज सकेंगे। साइट पर पसंद-नापसंद के आधार पर भी पार्टनर की तलाश संभव होगी। हो सकता है आपको आपके सपनो का राजकुमार या राजकुमारी Facebook पर मिल जाए। बिना कहीं जाए आपको आपका हमसफर मिल जाए इस इरादे से ही Facebook आपकी मदद के लिए फेसबुक डेटिंग’पर ‘सीक्रेट क्रश’नाम का फीचर लेकर आया है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है