दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook भी अपनी टीवी स्ट्रीमिंग सेवा शुरू करेगा।

Apple इवेंट 2019  में इस Apple TV + OTT (ओवर द टॉप) स्ट्रीमिंग सर्विस की घोषणा एक खास और एक बड़े कदम के रुप में नजर आई। आपको बता दें कि उपयोगकर्ता 1 नवंबर से शुरू होने वाली इस सेवा का उपयोग कर सकेंगे। भारत में यह सेवा 99 रुपये प्रति माह की दर से शुरू की जाएगी।

Image result for APPLE स्ट्रीमिंग डिवाइस

यह दुनिया में पहली बार होगा कि Apple के बाद, दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook भी अपनी टीवी स्ट्रीमिंग सेवा शुरू करेगा। यह फेसबुक स्ट्रीमिंग डिवाइस अमेज़न फायर स्टिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम डिवाइस की तरह काम करेगा। इस स्ट्रीमिंग डिवाइस के माध्यम से, आप अपने स्मार्ट टीवी पर ऑनलाइन वीडियो का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

फेसबुक अपने वीडियो चैट डिवाइस पोर्टल का नया संस्करण भी लॉन्च कर सकता है।

इस स्ट्रीमिंग डिवाइस में कैमरा, वीडियो चैट, टीवी देखने और संवर्धित वास्तविकता यानि की ऑग्मेंटेड रियलिटी  जैसी विशेषताएं होंगी। यूजस नेटफ्लिक्स, डिज्नी, एचबीओ जैसी अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन इस स्ट्रीमिंग डिवाइस के माध्यम से देख सकते है। इस डिवाइस का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से वीडियो कॉल और चैटिंग का भी आनंद ले सकते हैं। फेसबुक इस साल के अंत में डिवाइस लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। वहीं, फेसबुक अपने वीडियो चैट डिवाइस पोर्टल का नया संस्करण भी लॉन्च कर सकता है।

इस स्मार्ट डिवाइस को एलेक्सा की आवाज और अमेजन के फ्रंट कैमरे की मदद से लॉन्च किया जा सकता है।

फेसबुक पोर्टल डिवाइस को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। जिसकी कीमत $ 199 थी, इसमें 10 इंच की स्क्रीन है। वहीं, पोर्टल प्लस 15-इंच डिवाइस की कीमत $ 349 है। इस स्मार्ट डिवाइस को एलेक्सा की आवाज और अमेजन के फ्रंट कैमरे की मदद से लॉन्च किया जा सकता है।